scriptइसी साल लॉन्च हुई Hyundai Venue क्रैश टेस्ट में हुई शामिल, जानें कैसी रही परफार्मेंस | Hyundai Venue got 4 star in NCAP crash test | Patrika News

इसी साल लॉन्च हुई Hyundai Venue क्रैश टेस्ट में हुई शामिल, जानें कैसी रही परफार्मेंस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2019 01:23:29 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

एएनसीएपी ( ANCAP ) द्वारा लिए गए क्रैश टेस्ट में हुंडई वेन्यू ( Hyundai Venue ) को सुरक्षा मानकों में 4 स्टार मिले हैं

Hyundai Venue

Hyundai Venue

नई दिल्ली: hyundai venue को इसी साल लॉन्च किया गया था और अपने शानदार फीचर्स, परफार्मेंस और कम कीमत के चलते इसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला । अब इस कार को क्रैश टेस्ट में शामिल किया गया है। एएनसीएपी ( ANCAP ) द्वारा लिए गए क्रैश टेस्ट में हुंडई वेन्यू ( Hyundai Venue ) को सुरक्षा मानकों में 4 स्टार मिले हैं। इसे वयस्कों को बचाने के लिए 91 प्रतिशत अंक, बच्चों की सुरक्षा के लिए 81 प्रतिशत अंक, पैदल चलने वाले लोगों की सुरक्षा के लिए और 62 प्रतिशत अंक सुरक्षा सहायता फीचर के लिए दिए गए हैं।

नए अवतार में तहलका मचाएगी Maruti Vitara Brezza, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

हुंडई वेन्यू ( Hyundai Venue ) के क्रैश टेस्ट में जिस मॉडल का टेस्ट किया गया था, उसमें 1.6 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा हुआ था।इस कार में आगे डुअल एयरबैग, साइड चेस्ट प्रोटेक्शन एयरबैग, साइट हेड प्रोटेक्शन एयरबैग, आगे और पीछे लगाए गए थे। इस कार में ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेक मिलते हैं, इसके साथ ही लेन सपोर्ट सिस्टम, लेन कीप असिस्ट (एलकेए), लेन डिपार्चर वॉर्निंग (एलडीडब्ल्यू) और लेन कीपिंग (ईएलके) सभी वैरिएंट में स्टैंडर्ड रूप से दिया गया है।

इस टेस्ट में पाया गया कि डम्मी चालक और आगे बैठे यात्री की छाती और पैरों को पर्याप्त सुरक्षा मिली है। इसके अलावा ड्राइवर और आगे बैठे यात्री के अन्य अंगों को भी अच्छी सुरक्षा मिली है।

42000 लोगों ने खरीदी hyundai Venue, बुकिंग भी हुई 75000 के पार

इन कारों से है मुकाबला- हुंडई वेन्यू की टक्कर बाजार में मौजूद मारूति ब्रेजा, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट से है। हाल ही में ग्लोबल एनसीएपी द्वारा किये क्रैश टेस्ट में मारूति ब्रेजा ( Maruti Brezza ) को 4 और टाटा नेक्सन ( Tata Nexon ) को 5 स्टार मिले थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो