scriptक्रैश टेस्ट में फेल हुई जीप की ये धाकड़ कार, रेटिंग स्टार जानकर कभी नहीं खरीदेंगे | jeep wrangler crash test rating is pathetic, no safety for driver | Patrika News
कार

क्रैश टेस्ट में फेल हुई जीप की ये धाकड़ कार, रेटिंग स्टार जानकर कभी नहीं खरीदेंगे

जीप रैंगलर को इस क्रैश टेस्ट में मात्र 1 स्टार
सेफ्टी के पैमाने पर खरी नहीं उतरी जीप

May 28, 2019 / 06:23 pm

Pragati Bajpai

jeep wrangler

क्रैश टेस्ट में फेल हुई जीप की ये धाकड़ कार, रेटिंग स्टार जानकर कभी नहीं खरीदेंगे

नई दिल्ली: जीप रैंगलर 2019 को इस साल अप्रैल 2019 में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में लांच किया गया था। लेकिन आस्ट्रेलियन न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम ( ANCAP ) में रेंगलर की रेटिं जानने के बाद शायद ही कोई इसे खरीदना चाहेगा। जीप रैंगलर को इस क्रैश टेस्ट में मात्र 1 स्टार मिला है।

KTM Duke को लगातार दूसरे महीने पछाड़ Yamaha MT 15 बनी लोगों की फेवरेट

रिपोर्ट में पता चला है कि रैंगलर के फुटवेल का स्ट्रक्चर सही नहीं था और डैशबोर्ड के डिजाइन से ड्राइवर और पैसेंजर को चोट लग सकती है। वहीं क्रेश टेस्ट में इस्तेमाल की गई डमी की रीडिंग और रेटिंग के मुताबिक पीछे बैठे पैसेंजर की चेस्ट प्रोटेक्शन को ‘पुअर’ और गर्दन को ‘वीक’ रेटिंग की दी गई है।

खेलो पत्रिका flash bag NaMo9 contest और जीतें आकर्षक इनाम

चाइल्ड प्रोटेक्शन की बात करें, तो 6 साल के बच्चे की डमी को गुड रेटिंग मिली है। वहीं 10 साल के बच्चे की डमी को वीक और चेस्ट प्रोटेक्शन के लिए केवल पर्याप्त रेटिंग दी गई है।

आपको बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब रैंगलर को इतने कम स्टार्स मिले हैं इससे पहले दिसंबर 2018 में यूरो न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम में भी रैंगलर को 1 स्टार मिला था। तब क्रैश टेस्ट में डीजल इंजन वाली रैंगलर के फोर डोर वेरियंट का इस्तेमाल किया गया।

Home / Automobile / Car / क्रैश टेस्ट में फेल हुई जीप की ये धाकड़ कार, रेटिंग स्टार जानकर कभी नहीं खरीदेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो