Ampere Vehicles : महज 1,110 में घर ले जाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी ने शुरू किया ऑफर

Ampere Vehicles ने वीइकल लीज स्टार्टअप OTO Capital के साथ साझेदारी में लीज प्रोग्राम पेश किया है। इसके तहत आप स्टैंडर्ड EMI से कम कीमत पर ऐम्पियर का इलेक्ट्रिक स्कूटर घर ला सकते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 01 Aug 2020, 11:23 AM IST

नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक वाहनों की बात करें तो भारत में साल 2019 में इन्हें खूब प्रमोट किया गया है। इन वाहनों से पर्यावरण प्रदूषण नहीं होता है। आपको बता दें कि अब कोरोना वायरस की वजह से ऑटो सेक्टर को हुए नुकसान को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Ampere Vehicles लीज प्लान लेकर आई है, जिसके तहत कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्रति माह 1,110 रुपये देकर घर ला सकते हैं।

Ampere Electric ने वीइकल लीज स्टार्टअप OTO Capital के साथ साझेदारी में लीज प्रोग्राम पेश किया है। इसके तहत आप स्टैंडर्ड EMI से कम कीमत पर ऐम्पियर का इलेक्ट्रिक स्कूटर ( Electric Scooter ) ( Electric Vehicle ) घर ला सकते हैं। इसको ऐसे समझें कि ऐम्पियर V48 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 34,249 रुपये है, जिसकी मंथली ईएमआई 1,610 रुपये है। वहीं, अगर आप इस स्कूटर को लीज प्रोग्राम के तहत लेते हैं, तो इसके लिए आपको हर महीने 1,110 रुपये ही देने होंगे।

इसी तरह ऐम्पियर का जील इलेक्ट्रिक स्कूटर फाइनैंस कराने पर इसकी ईएमआई 3,020 रुपये होगी, जबकि लीज पर इसे 2,220 रुपये मंथली पेमेंट पर लिया जा सकता है।

लीज पर कैसे मिलेगा ऐम्पियर का इलेक्ट्रिक स्कूटर

ऐम्पियर का इलेक्ट्रिक स्कूटर लीज पर लेने के लिए OTO Capital की वेबसाइट या सीधे डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते हैं। ग्राहक चाहे तो डीलरशिप से अपने स्कूटर को ले सकता है या फिर होम डिलिवरी भी ले सकता है। कंपनी का दावा है कि डॉक्युमेंटेशन प्रॉसेस पूरा होने के 48 घंटे बाद ग्राहक को उसका इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाएगा।

1 अगस्त से शुरू होगा लीजिंग प्रोग्राम
ऐम्पियर इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए लीजिंग प्रोग्राम 1 अगस्त से बेंगलुरु में शुरू होगा। इसके बाद इस साल के आखिर तक यह सुविधा पुणे, हैदराबाद, दिल्ली, चेन्नै और कोचीन में भी शुरू कर दी जाएगी।

जील इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या खास?
ग्रीव्स कॉटन के मालिकाना हक वाली ऐम्पियर वीइकल्स ने मई 2019 में जील इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया था। इसकी टॉप स्पीड 55 किलोमीटर प्रति घंटा है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 75 किलोमीटर तक चलेगा। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 5.5 घंटे का समय लगता है।

एम्पेरे व्हिकल्स का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर बडिया तो है परंतु इसका बेटरी वेकप बहुत ही कम है यह साढ़े पांच घंटे की चार्जिंग होने पर केवल 75 किलोमीटर ही चल पायेगा |

हाल में ऐम्पियर ने मैग्नस प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 73,900 रुपये है। कंपनी का दावा है कि यह नया इलेक्ट्रिक स्कूटर फुल चार्ज पर ईको मोड में 100 किलोमीटर, जबकि क्रूज मोड में 80 किलोमीटर तक चलेगा।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned