scriptपढ़ें Royal Enfield और Jawa Motorcycle के बीच कंपैरिजन | comparison between Royal Enfield and Jawa Motorcycle | Patrika News
ऑटोमोबाइल

पढ़ें Royal Enfield और Jawa Motorcycle के बीच कंपैरिजन

Royal Enfield और Jawa Motercycle भारत में हैं बेहद पॉपुलर
लुक्स और फीचर में हैं काफी समानताएं
कंपैरिजन में जानें इन बाइक्स की खूबियां

Sep 15, 2019 / 01:46 pm

Vineet Singh

bike

नई दिल्ली: Royal Enfield और Jawa Motorcycle दो ऐसे नाम हैं, जिनकी देशभर में बड़ी संख्या है। दोनों ब्रांडों को बीहड़ और मांसपेशियों वाली मोटरसाइकिल बनाने के लिए जाना जाता है। उनकी बाइक सभी उम्र के लोगों के लिए अपील करती है और यह दो ब्रांडों की लोकप्रियता का एक मुख्य कारण है।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में छह नए रंग विकल्पों के साथ बुलेट 350 रेंज लॉन्च की थी। जबकि बुलेट 350 केएस (किक स्टार्ट) वेरिएंट को बुलेट सिल्वर, सैफायर ब्लू और ओनेक्स ब्लैक जैसे नए पेंट स्कीम मिले, वहीं बुलेट 350 ईएस (इलेक्ट्रिक स्टार्ट) को जेट ब्लैक, रीगल रेड और रॉयल ब्लू जैसे कलर अपडेट मिले।

जावा मोटरसाइकिल को भारत में महिंद्रा एंड महिंद्रा की सहायक कंपनी क्लासिक लीजेंड्स ने तीन नए मॉडल जावा, जावा फोर्टी टू और जावा पेराक के साथ फिर से शुरू किया। जवा और जवा फोर्टी दो मॉडल की डिलीवरी शुरू हो चुकी है।

Royal Enfield Bullet 350 और Jawa दोनों ही बेहद पॉपुलर बाइक्स हैं। इन दोनों के बेहतरीन फीचर्स और इनका लुक्स युवाओं के बीच इन्हें काफी पॉपुलर बनाता है। इन दोनों ही बाइक्स स्टाइल के साथ पावर के जबरदस्त कॉम्बिनेशन के साथ आती हैं। तो चलिए आज इन बाइक्स का कम्पैरिजन करके जानते हैं कि इन दोनों में से कौन सी आपके लिए परफेक्ट रहेगी।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

कीमत

जहां रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 केएस की कीमत 1.12 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है, वहीं बुलेट 350 ईएस 1.27 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। Jawa के सिंगल-चैनल वैरिएंट की कीमत 1.64 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और डुअल-चैनल ABS ट्रिम 1.73 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

इंजन

बुलेट 350 में सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, ट्विन-स्पार्क, एयर-कूल्ड, 346 सीसी इंजन दिया है जो 19.8 बीएचपी की पावर और 28 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। मोटर को 5-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है। जावा एक बीएस-6 कंप्लायंट सिंगल-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक, लिक्विड-कूल्ड, डीओएचसी, 293 सीसी इंजन के साथ आता है जो 27 बीएचपी और 28 एनएम का टार्क जेनरेट करता है। इसमें 6 स्पीड ट्रांसमिशन मिलता है।

Home / Automobile / पढ़ें Royal Enfield और Jawa Motorcycle के बीच कंपैरिजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो