scriptElon Musk का Tesla के लिए बड़ा फैसला, चीन में कंपनी हेड को मिलेगी अमरीका में बड़ी ज़िम्मेदारी | Elon Musk appoints Tesla's China chief to run Texas gigafactory | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Elon Musk का Tesla के लिए बड़ा फैसला, चीन में कंपनी हेड को मिलेगी अमरीका में बड़ी ज़िम्मेदारी

एलन मस्क ने टेस्ला के बारे में एक बड़ा फैसला ले लिया है। क्या है वो फैसला? आइए जानते हैं।

Dec 08, 2022 / 05:12 pm

Tanay Mishra

elon_musk_-_tesla.jpg

Elon Musk makes big decision about Tesla

एलन मस्क (Elon Musk) दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला (Tesla) और स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइज़ेशन स्पेसएक्स (SpaceX) के संस्थापक होने के साथ ही एलन अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) के मालिक भी है। टेस्ला, एलन की पहली बड़ी कंपनी है और इस समय दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार कंपनी भी। हाल ही में एलन ने टेस्ला के लिए एक बड़ा फैसला लिया है।


चीन में कंपनी हेड को मिलेगी अमरीका में बड़ी ज़िम्मेदारी

एलन अपनी कंपनी टेस्ला के चीन हेड को अमरीका (United States of America) में एक बड़ी ज़िम्मेदारी देने वाले है। इस समय टॉम ज़्हु (Tom Zhu) टेस्ला की चीन ब्रांच के हेड है। एलन जल्द ही टॉम को अमरीका के टेक्सास (Texas) राज्य के ऑस्टिन (Austin) शहर में स्थित टेस्ला की गीगाफैक्ट्री (Gigafactory) की ज़िम्मेदारी देने वाले है। हालांकि यह अभी तक साफ नहीं हुआ है कि टॉम चीन में अपनी ज़िमेदारी जारी रखेंगे या नहीं। रिपोर्ट के अनुसार टॉम अपने साथ चीन की अपनी इंजीनियर की एक टीम भी टेक्सास की टेस्ला गीगाफैक्ट्री को मैनेज करने के लिए अपने साथ लाए है।



elon_musk_and_tom_zhu.jpg


यह भी पढ़ें

Tesla की सेल्स बढ़ाने के लिए Elon Musk का नया प्लान, चीन में देंगे सब्सिडी

कंपनी ने नहीं दिया अब तक कोई बयान

टॉम को टेस्ला की टेक्सास गीगाफैक्ट्री मैनेज करने किए ज़िम्मेदारी देने की खबर पर अब तक टेस्ला की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

इसी साल खुली है टेक्सास की टेस्ला गीगाफैक्ट्री

टेक्सास के ऑस्टिन शहर में स्थित टेस्ला की गीगाफैक्ट्री इसी साल खुली है। बड़े स्केल पर बनी इस फैक्ट्री में कंपनी की मॉडल Y की इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ और जल्द आने वाला टेस्ला का साइबरट्रक भी बनाया जाएगा।

Hindi News/ Automobile / Elon Musk का Tesla के लिए बड़ा फैसला, चीन में कंपनी हेड को मिलेगी अमरीका में बड़ी ज़िम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो