scriptOppo भारत में 2024 तक लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए डिटेल्स | Oppo planning to launch electric vehicles in India by early 2024 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Oppo भारत में 2024 तक लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए डिटेल्स

चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो आने वाले सालों में भारत के इलेक्ट्रिक वाहन मार्केट में प्रवेश करने की तैयारी में है।

नई दिल्लीNov 24, 2021 / 10:44 am

Tanay Mishra

oppo_electric_vehicle.jpg

Oppo planning to launch electric vehicles in India by early 2024

नई दिल्ली। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की तेज़ी से बढ़ती लोकप्रियता के चलते देश-विदेश की कई कंपनियां इस सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। अब इसी लिस्ट में चाइनीज़ स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो (Oppo) भी शामिल होने जा रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार अनुसार ओप्पो भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है और अगर योजना के अनुसार सब कुछ रहा, तो 2024 तक ओप्पो अपने इलेक्ट्रिक वाहन भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकता है।
ट्रेडमार्क फाइल्स से मिली जानकारी

हालांकि ओप्पो ने इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने के बारे में अब तक कोई घोषणा नहीं की है, पर ट्रेडमार्क फाइल्स से इस बात की जानकारी मिली है। हाल ही में इंटरनेट पर कुछ ट्रेडमार्क फाइल्स लीक हो गई थी, जिनके अनुसार ओप्पो इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में प्रवेश की तैयारी कर रहा है।
electric-vehicles.png
यह भी पढ़े – Ola Electric के S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की डिलीवरी में होगी देर, जानिए कारण

ओप्पो का इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रवेश करने का कारण

रियलमी, वीवो और वनप्लस जैसी स्मार्टफोन कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए इसमें प्रवेश कर चुकी हैं। सिर्फ भारत ही नहीं, पूरी दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता बढ़ रही है। ऐसे में ओप्पो अपने बिज़नेस को बढ़ाने और इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में दूसरी स्मार्टफोन कंपनियों को टक्कर देने के लिए अपना खुद का इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी में लग गया है।
इलेक्ट्रिक कार पर चल रहा है काम

रिपोर्ट के अनुसार ओप्पो फिलहाल एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रहा है, जिसे 2024 तक लॉन्च करने की योजना है। लेकिन भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए ओप्पो जल्द ही इस पर भी काम शुरू कर सकता है।

Home / Automobile / Oppo भारत में 2024 तक लॉन्च कर सकता है इलेक्ट्रिक वाहन, जानिए डिटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो