scriptये कार कंपनियां कर सकती हैं Auto Expo 2020 से किनारा, जानें क्या है वजह | These Companies Will Boycott Auto Expo 2020 | Patrika News
ऑटोमोबाइल

ये कार कंपनियां कर सकती हैं Auto Expo 2020 से किनारा, जानें क्या है वजह

ऑटो एक्सपो 2020 की रौनक कम हो सकती है। दरअसल Auto Expo 2020 से इस बार कई दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां नदारद रहने वाली हैं।

Jan 01, 2020 / 01:03 pm

Vineet Singh

Auto Expo 2020

Auto Expo 2020

नई दिल्ली: भारत में हर साल ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में रुचि रखने वाले लोगों के लिए ऑटो एक्सपो का आयोजन किया जाता है जिसकी मदद से कंपनियां अपनी अपकमिंग कारों के अलावा बाइक्स और बड़े वाहनों को प्रदर्शित करती हैं और लोगों के सामने प्रोडक्शन वर्जन और प्रोटोटाइप ले कर आती हैं। हर साल की तरह इस साल भी फरवरी 2020 में ऑटो एक्सपो लगाया जाएगा, लेकिन इस बार ऑटो एक्सपो 2020 की रौनक कम हो सकती है। दरअसल auto expo 2020 से इस बार कई दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियां नदारद रहने वाली हैं।
10000 रुपए के साथ आज से शुरू होगी jawa perak की बुकिंग

दरअसल ऑटोमोबाइल सेक्टर पिछले दो दशकों की सबसे बड़ी मंदी झेल रहा है जिसकी वजह से टू-व्हीलर्स और फोर-व्हीलर्स कंपनियों को काफी नुकसान हो रहा है। आपको बता दें कि पिछले एक साल में कार और बाइक्स की बिक्री में भारी कमी आई है। इस कमी की वजह से कंपनियों को काफी नुकसान हो रहा है। कुछ कंपनियों ने तो लगातार हो रहे नुकसान की वजह से अपने कर्मचारियों की छंटनी भी कर दी है।
आपको बता दें कि ऑटो एक्सपो फरवरी 2020 में आयोजित किया जा रहा है। एक्सपो में इस ना सिर्फ देसी बल्कि कई विदेशी कंपनियों ने हिस्सा लेने से मना कर दिया है। इस बार 7 से 12 फरवरी तक ऑटो एक्सपो आयोजित होने वाला है जिसमें फोर्ड, फिएट, होंडा कार्स, बीएमडब्ल्यू , कमर्शियल व्हीकल निर्माता अशोक लीलैंड और टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प जैसी कंपनियां शामिल नहीं होंगी।
Jawa Perak Bobber के लिए करना होगा इंतजार, कंपनी ने आगे बढ़ाई लॉन्चिंग डेट

ऑटो एक्सपो में हिस्सा ना लेने वाली विदेशी कंपनियों में चीन की सबसे बड़ी एसयूवी और पिकअप ट्रक निर्माता कंपनी ग्रेट वॉल मोटर्स, फॉक्सवैगन और स्कोडा होंगी शामिल हैं। ऑटो एक्सपो में इन कंपनियों की गैरमौजूदगी इसकी रौनक को थोड़ा फीका कर सकती हैं। खैर इसके अलावा जितनी भी बची हुई कंपनियां हैं वो अपनी अपकमिंग फ्यूचर कारों को पेश करेंगी।

Home / Automobile / ये कार कंपनियां कर सकती हैं Auto Expo 2020 से किनारा, जानें क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो