scriptHanuman chalisa was chanted in first flight for ayodhya | अयोध्या आ रही पहली फ्लाइट में यात्रियों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगे जय श्री राम के नारे | Patrika News

अयोध्या आ रही पहली फ्लाइट में यात्रियों ने पढ़ी हनुमान चालीसा, लगे जय श्री राम के नारे

locationअयोध्याPublished: Dec 30, 2023 07:24:33 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

Flight for Ayodhya: रामलला की जन्मस्थली अयोध्या में 30 दिसंबर को महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया गया। उद्घाटन के बाद इंडिगो की पहली फ्लाइट ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट, दिल्ली से अयोध्या के लिए उड़ान भरी।

first_flight_of_ayodhya
First Flight for Ayodhya: अयोध्या के लिए उड़ान भरने के पहले पूरी फ्लाइट उस समय भक्तिमय हो गई जब पायलट का स्वागत जय श्री राम के नारे से किया गया। इसके बाद जैसे ही विमान ने उड़ान भरी सभी यात्रियों ने उत्साहपूर्वक हनुमान चालीसा का जाप करना शुरू कर दिया।

गूंज उठे जयकारे
अयोध्या आने वाला हर यात्री इस उड़ान के पहले खासा उत्साहित था। उत्साह ऐसा कि सबने एक साथ जय श्री राम के नारे लगाये बल्कि हनुमान चालीसा की पवित्र ध्वनियों से इसे एक पवित्र अनुभव बना दिया। जैसे ही विमान टेकऑफ हुआ यात्रियों ने पूरे उत्साह से हनुमान चालीसा पढनी शुरू कर दी।
आपको बता दें कि अयोध्या धाम के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी। इस फ्लाइट की कमान अनुभवी पायलट कैप्टन आशुतोष शेखर ने संभाली। हनुमान चालीसा के साथ इस विमान की उड़ान की तस्वीरें और वीडियो सोशल नेटवर्क पर तेजी से वायरल हो रही हैं।
पायलट के बढ़ाया जोश
उड़ान भरने से पहले कैप्टन शेखर ने सभी यात्रियों का स्वागत किया और इस खास पल का हिस्सा बनने के लिए उन्हें धन्यवाद भी कहा। उन्होंने कहा कि इस विशेष उड़ान का नेतृत्व करने का अवसर मिलना उनके लिए बड़े सम्मान की बात है।

ट्रेंडिंग वीडियो