scriptLiquor ban in Ayodhya Yogi government took big decision | अयोध्या में शराब बंद! योगी सरकार का बड़ा फैसला, हटेंगी सभी दुकानें | Patrika News

अयोध्या में शराब बंद! योगी सरकार का बड़ा फैसला, हटेंगी सभी दुकानें

locationअयोध्याPublished: Dec 28, 2023 03:14:58 pm

Submitted by:

Sanjana Singh

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। आइए जानते हैं कि पूरा आदेश क्या है।

liquor_ban_in_ayodhya_news.jpg
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत से पहले, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक महत्वपूर्ण निर्णय किया है। अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में शराब की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दी गई है। उत्तर प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया कि जो भी शराब की दुकानें 84 कोसी परिक्रमा के आस-पास है और उन्हें पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।
एक न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने इस मुद्दे पर राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मिलकर चर्चा की। इस मीटिंग के दौरान, चंपत राय ने 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र से शराब की दुकानों को हटाने का प्रस्ताव दिया है। इस मुद्दे से संबंधित अधिकारियों को दुकान हटाने के निर्देश दे दिए गए हैं।
500 शराब की दुकानों पर लगेगा ताला
इस आदेश के मुताबिक, 84 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में लगभग 500 शराब की दुकानें हैं जिनपर ताला लगा जाएगा। अयोध्या में 397 और फैजाबाद में 153 ऐसी दुकानें हैं, जो इस परिक्रमा मार्ग से होकर गुजरती हैं। इस पथ पर चार नेशनल हाइवे हैं - NH 28, NH 27, NH 135 और NH 330।

ट्रेंडिंग वीडियो