scriptअयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 28 साल बाद महंत गोपाल दास ने किया रामलला का दर्शन | mahant nritya gopal das visits Ayodhya Ram mandir | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 28 साल बाद महंत गोपाल दास ने किया रामलला का दर्शन

-कहा, आज से मंदिर निर्माण का कार्य शुरू-परिसर के समतलीकरण का काम लगभग पूरा

अयोध्याMay 25, 2020 / 05:57 pm

Hariom Dwivedi

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 28 साल बाद महंत गोपाल दास ने किया रामलला का दर्शन

ट्रस्ट के अध्यक्ष की तरफ से यह पहला बयान आया है, इसलिए माना जा रहा है कि आज से विधिवत मंदिर निर्माण की शुरुआत हो चुकी है, अब जल्द ही निर्माण के लिए भूमि पूजन और नींव पूजन की तारीख का ऐलान किया जाएगा।

पत्रिका ब्यूरो
अयोध्या. रामलला परिसर के समतलीकरण का काम अब लगभग पूरा हो चुका है। इसके बाद अब निर्माण कार्य ने गति पकड़ ली है। 28 साल बाद श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने सोमवार को रामलला का दर्शन किया। उनके साथ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय व सदस्य अनिल मिश्र के साथ विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी मौजूद थे। इस मौके पर महंत गोपाल दास ने कहा कि आज से राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। समतलीकरण उसी का प्रथम चरण था। ट्रस्ट के अध्यक्ष की तरफ से यह पहला बयान आया है, इसलिए माना जा रहा है कि आज से विधिवत मंदिर निर्माण की शुरुआत हो चुकी है, अब जल्द ही निर्माण के लिए भूमि पूजन और नींव पूजन की तारीख का ऐलान किया जाएगा।
राम नगरी अयोध्या में भव्य मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। निर्माण कार्य के पहले चरण में समतलीकरण का कार्य चल रहा है जो अब लगभग पूरा हो चुका है। ट्रस्ट के कई सदस्यों ने परिसर में ही अब डेरा डाल दिया है। ट्रस्ट अध्यक्ष ने भी परिसर में चल रहे कार्यों का आज जायजा लिया। महंत गोपालदास ने समतलीकरण में मिले अवशेषों को देखा और समतलीकरण कार्य निरीक्षण किया। इसके दास ने रामलला दरबार में भी हाजिरी लगाई। ट्रस्ट महासचिव चंपत राय ने अस्थाई मंदिर में विराजमान रामलला की सुरक्षा व श्रद्धालुओं के लिए बनाए गए दर्शन मार्ग के बारे में अवगत कराया। इस दौरान परिसर की सुरक्षा सख्त रही।
आज से निर्माण कार्य शुरू
श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने पत्रकारों से कहा कि आज से रामजन्मभूमि परिसर में भगवान श्री राम लला के भव्य दिव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। परिसर में जो भी पत्थर व अवशेष मिले हैं यह सिद्ध करते हैं कि यहां बाबरी मस्जिद नहीं रामलला का दिव्य मंदिर था।
6 दिसंबर को गए रामलला परिसर
विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि 6 दिसंबर 1992 में हुई कारसेवा के दौरान महंत नृत्य गोपाल दास परिसर ने उपस्थित थे। उसके बाद से आज तक उन्होंने परिसर में अपना कदम नहीं रखा था। उन्होंने समतलीकरण कार्य के दौरान मिले अवशेषों को देखने की इच्छा प्रकट की थी इसलिए गोपाल दास ने आज परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, सदस्य अनिल मिश्र, विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय पदाधिकारी राजेंद्र सिंह पंकज, शरद शर्मा, महंत शशिकांत दास व अन्य संत भी मौजूद थे।

Home / Ayodhya / अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू, 28 साल बाद महंत गोपाल दास ने किया रामलला का दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो