script गोवा में हनीमून मनाने का वादा कर अयोध्या और वाराणसी ले गया पति, नाराज पत्नी ने मांगा तलाक | Promising honeymoon in Goa Husband took her to Ayodhya angry wife aske | Patrika News

गोवा में हनीमून मनाने का वादा कर अयोध्या और वाराणसी ले गया पति, नाराज पत्नी ने मांगा तलाक

locationअयोध्याPublished: Jan 20, 2024 05:13:24 pm

Submitted by:

Vikash Singh

पांच महीने पहले शादी करने वाली एक महिला ने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट का रुख किया। क्योंकि उसके पति ने उसे हनीमून के लिए गोवा ले जाने का वादा किया था। लेकिन, गोवा ले जाने की बजाय वह उसे धार्मिक नगरी अयोध्या और वाराणसी ले गया। कपल के यात्रा से लौटने के दस दिन बाद शुक्रवार को फैमिली कोर्ट में मामले की सूचना दी गई।

divorce_image.jpg
पति-पत्नी के बीच बेहद पेंचीदा मामला भोपाल के फैमिली कोर्ट में हियरिंग के लिए शुक्रवार को आया। कहानी सुनकर मामला चर्चा का विषय बन गया। पांच महीने पहले शादी करने वाली एक महिला ने तलाक के लिए फैमिली कोर्ट का रुख किया। क्योंकि उसके पति ने उसे हनीमून के लिए गोवा ले जाने का वादा किया था। लेकिन, गोवा ले जाने की बजाय वह उसे धार्मिक नगरी अयोध्या और वाराणसी ले गया। कपल के यात्रा से लौटने के दस दिन बाद शुक्रवार को फैमिली कोर्ट में मामले की सूचना दी गई।

पिछले साल हुई थी शादी
पिपलानी में रहने वाले जोड़े की शादी अगस्त 2023 में हुई थी। महिला के मुताबिक, उसका पति IT सेक्टर में है और उसे अच्छी सैलरी मिलती है और वह भी अच्छा कमाती है। ऐसे में उनके लिए हनीमून के लिए विदेश जाना कोई बड़ी बात नहीं थी। लेकिन, उसने उसे अयोध्या और बनारस के टूर पर ले गया।

कोर्ट में उनके द्वारा दिए गए बयानों के मुताबिक। उनके पति ने उनके विदेशी हनीमून के प्लान को यह कहते हुए मना कर दिया कि उन्हें अपने माता-पिता की देखभाल करनी है। इसलिए उन्हें किसी इंडियन प्लेस पर जाना चाहिए। महिला ने रजामंदी दे दी। उसने गोवा और दक्षिण भारत की यात्रा तय कर ली।

पत्नी ने कहा मुझसे ज्यादा घरवालों की करते हैं सेवा
उनके पति ने अयोध्या और वाराणसी के लिए हवाई टिकट बुक किए, क्योंकि उनकी मां वहां राम मंदिर अभिषेक से पहले शहर का दौरा करना चाहती थीं। यात्रा पर जाने से एक दिन पहले पति ने उसे बताया था। तब महिला ने हंगामा नहीं किया। लेकिन, ट्रिप से लौटने के 10 दिन बाद उसने पति से तलाक लेने के लिए शुक्रवार को पारिवारिक अदालत का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पति अपने परिवार के सदस्यों का उनसे ज्यादा ख्याल रखते हैं। दूसरी ओर, पति ने पारिवारिक अदालत में परामर्शदाताओं को बताया कि उसकी पत्नी इस मुद्दे पर बड़ा हंगामा कर रही है। भोपाल फैमिली कोर्ट के वकील शैल अवस्थी ने कहा कि कपल जोड़े की काउंसलिंग की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो