scriptबड़ी खुशखबरीः अब भाजपा सरकार लोगों के खाते में डालेगी 15 हजार रुपये, आवेदन प्रकिया शुरू | kanya sumangla yojana 2019 application process start | Patrika News
बागपत

बड़ी खुशखबरीः अब भाजपा सरकार लोगों के खाते में डालेगी 15 हजार रुपये, आवेदन प्रकिया शुरू

Highlights- ऑनलाइन फार्म भरने के लिए उमड़ी आवेदनकर्ताओं की भीड़ – सीएचसी अधीक्षक डॉ. ताहिर ने सरकारी योजना की जानकारी- 6 किस्तों में मिलेगी 15 हजार रुपये की आर्थिक मदद

बागपतSep 28, 2019 / 01:23 pm

lokesh verma

kanya-sumangla-yojna.jpg

demo pic

बागपत. कन्या सुमंगला योजना के तहत शुक्रवार को खेकड़ा सीएचसी पर पात्र कन्याओं के ऑनलाइन आनेदन भरे गए। इसके साथ ही गोष्ठी कर मौके पर मौजूद लोगों को योजना की जानकारी भी दी गई।

यह भी पढ़ें

Good News: यूपी के इस शहर में बनेगा गोल्फ कोर्स, एडवेंचर स्पोर्ट्स क्‍लब और हेलिपैड- देखें वीडियो

सरकार की कन्या सुमंगला योजना के तहत सीएचसी पर आवेदनकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान ऑनलाइन फार्म भरे गए। गोष्ठी में सीएचसी अधीक्षक डॉ. ताहिर ने बताया कि कन्या सुमंगला योजना में बेटियों की शिक्षा और बेहतर भविष्य के लिए जन्म से लेकर स्नातक की शिक्षा ग्रहण करने तक 6 किस्तों में 15 हजार रुपये की आर्थिक मदद की जाएगी। यह धनराशि सीधे बेटियों के खाते में ट्रांसफर होगी। तीन लाख की सालाना आय वालों को इसका लाभ मिलेगा। योजना के तहत एक परिवार की दो बेटियों को ही लाभ मिलेगा।
उन्होंने बताया कि कन्या सुमंगला योजना के तहत बेटी के जन्म पर 1000 रुपये की आर्थिक सहायता। इसके बाद एक वर्ष का टीकाकरण पूरा होने पर 2000 रुपये। कक्षा एक में प्रवेश के बाद 2000 और कक्षा 6 में प्रवेश लेने के बाद फिर से 2000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। कक्षा 9 में प्रवेश के बाद बेटी को 3 हजार रुपये की और आर्थिक मदद दी जाएगी। कक्षा 12 पास करने के बाद स्नातक या दो वर्षीय या इससे ज्यादा अवधि वाले कोर्स में दाखिला लेने के बाद 5000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

Home / Bagpat / बड़ी खुशखबरीः अब भाजपा सरकार लोगों के खाते में डालेगी 15 हजार रुपये, आवेदन प्रकिया शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो