scriptएलएलबी के छात्रों को नकल करते पकड़ा गया, ऐसी जगह छुपाई थी पर्ची कि हैरान रह गए शिक्षक | LLB Students Caught while cheating in baghpat | Patrika News
बागपत

एलएलबी के छात्रों को नकल करते पकड़ा गया, ऐसी जगह छुपाई थी पर्ची कि हैरान रह गए शिक्षक

एलएलबी के दो छात्रों पर यूएफएम के तहत हुई कार्रवाई
बड़ौत के दिगंबर जैन काॅलेज में चल रही है एलएलबी की परीक्षा
टेप लगाकर नकल को कुर्सी व मेज के नीचे चिपकाया हुआ था

बागपतMay 15, 2019 / 04:22 pm

sharad asthana

cheating

एलएलबी के छात्रों को नकल करते पकड़ा गया, ऐसी जगह छुपाई थी पर्ची कि हैरान रह गए शिक्षक

बागपत। दिगंबर जैन काॅलेज बड़ौत में चल रही एलएलबी की परीक्षा में दो छात्रों को नकल करते पकड़ा गया। दोनों छात्रों पर यूएफएम के तहत कार्रवाई की गई है। उन्‍होंने नकल को अपने पास नहीं रखकर कुर्सी या मेज के नीचे चिपका दिया था।
यह भी पढ़ें

बीडीएस की परीक्षा दे रही छात्रा के पास इन जगहों से निकली 105 पेज की नकल, महिला शिक्षक भी रह गईं हैरान

कोड के-4001 की थी परीक्षा

बड़ौत के दिगंबर जैन काॅलेज में एलएलबी की परीक्षा चल रही है। इसमें गायत्री व श्री विनायक आदि काॅलेजों के छात्रों का सेंटर बना है। मंगलवार को एलएलबी चौथे सेमेस्टर की कोड के-4001 की परीक्षा थी। इसमें 194 छात्र पंजीकृत थे। परीक्षा शुरू होने से पहले कक्ष के बाहर छात्रों की चेकिंग की गई थी। उन्‍हें हिदायत दी गई थी कि यदि कोई छात्र नकल करता पकड़ा गया तो तुरंत यूएफएम श्रेणी में डाल दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

Summer Vacation: जानिए, स्‍कूलों में कब से शुरू होंगी गर्मी की छुट्ट‍ियां

प्रश्‍नपत्र के सवालों से किया गया मिलान

इसके बावजूद छात्रों ने नकल छिपाने का नया ट्रेंड अपना लिया। काॅलेज के आंतरिक सचल दस्ते ने परीक्षा के समय चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान दो छात्र ऐसे मिले, जिन्होंने टेप लगाकर नकल को कुर्सी व मेज के नीचे चिपकाया हुआ था। पर्ची का प्रश्‍नपत्र के सवालों से मिलान किया गया तो नकल सही पाई गई। छात्रों को दोषी मानते हुए उनकाे यूएफएम श्रेणी में डाल दिया गया। दिगंबर जैन काॅलेज के प्राचार्य वीरेंद्र सिंह का कहना है क‍ि परीक्षा में नकल करने वालों पर सख्‍त कार्रवाई की जाएगी़। इसकी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी प्रशासन को भेज दी गई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Bagpat / एलएलबी के छात्रों को नकल करते पकड़ा गया, ऐसी जगह छुपाई थी पर्ची कि हैरान रह गए शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो