scriptबीडीएस की परीक्षा दे रही छात्रा के पास इन जगहों से निकली 105 पेज की नकल, महिला शिक्षक भी रह गईं हैरान | Girl Caught Cheating In Chaudhary Charan Singh University BDS Exam | Patrika News
मेरठ

बीडीएस की परीक्षा दे रही छात्रा के पास इन जगहों से निकली 105 पेज की नकल, महिला शिक्षक भी रह गईं हैरान

गाजियाबाद के एसडी कॉलेज में नकल करते पकड़ी गई बीडीएस की छात्रा
छात्रा के पास से पकड़ी गई 105 पेजों की नकल
रिपोर्ट मिलने के बाद यूएफएम श्रेणी में डाला गया

मेरठMay 14, 2019 / 11:00 am

sharad asthana

cheating

बीडीएस की परीक्षा दे रही छात्रा के पास इन जगहों से निकली नकल, देखकर महिला शिक्षक भी रह गईं हैरान

मेरठ। चौ. चरण सिंह विश्‍वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में इस समय बीडीएस की परीक्षा चल रही है। शनिवार को परीक्षा के दौरान एक छात्रा को नकल करते पकड़ा गया। खास बात यह थी कि पकड़ी गई नकल 105 पेज की थी। इसे देखकर महिला शिक्षक भी चकित रह गईं। छात्रा ने यह नकल जींस और अन्‍य कपड़ों में छिपाकर रखी थी।
यह भी पढ़ें

Big News: डोमिनोस शोरुम में जोरदार ब्लास्ट, इलाके में मची भगदड़, मौके पर पहुंची पुलिस

नकल रोकने के लिए किए कड़े इंतजाम

जानकारी के अनुसार, चौ. चरण सिंह यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में 24 मई तक बीडीएस की परीक्षाएं चलेंगी। इनमें नकल को रोकने के लिए विश्‍वद्यालय प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैं। परीक्षा वाले दिन यूनिवर्सिटी से एक प्रोफेसर पेपर लेकर संबंधित परीक्षा केंद्र पर जाते हैं। पेपर पूरा होने तक वह वहीं पर रुकते हैं और फिर कॉपी लेकर वापस आते हैं।
यह भी पढ़ें

बुलंदशहर हिंसा: यूपी पुलिस ने किया ऐसा कारनामा कि खूंखारों को मिल गई कोर्ट से राहत

महिला टीचर ने की चेकिंग

एसडी कॉलेज गाजियाबाद में बीडीएस परीक्षा का केंद्र बनाया गया है। वहां पर विश्वविद्यालय कैंपस से पर्यवेक्षक को भेजा गया था। शनिवार को बीडीएस चतुर्थ ईयर की एक छात्रा की भी वहां परीक्षा थी। कॉलेज गेट पर हुई चेकिंग में तो वह बच निकली। इसके बाद पेपर के दौरान उसने जेब से पर्ची निकालने की कोशिश की। छात्रा की हरकतों पर संदेह होने पर यूनिवर्सिटी से आए पर्यवेक्षक ने महिला टीचर को उसके पास भेजा। महिला टीचर ने जब उसकी चेकिंग की तो वह चौंक गई्ं।
यह भी पढ़ें

VIDEO: कमल हसन के हिन्दू आतंकवाद के बयान ने पकड़ा तूल,यहां हिन्दू संगठनों ने पुतला फूंककर की फांसी की मांग

ऐसे छुपाई नकल

छात्रा के पास से 105 पेजों की नकल पकड़ी गई। उसने अपनी जींस की जेब और अंदर के कपड़ों में इन नकल को छुपाया हुआ था। उसने ए-4 पेज की माइक्रो फोटोकॉपी कराई थी, जिससे पेज का आकार केवल 25 फीसदी रह गया था। उन पेजों को उसने कपड़ों में आसानी से छुपा लिया था। बताया जा रहा है क‍ि सोमवार को एसडी कॉलेज से उसकी रिपोर्ट यूनिवर्सिटी को भेज दी गई। इसके बाद छात्रा को यूएफएम (अन फेयर मींस) कैटेगिरी में डाल दिया गया है।
यह भी पढ़ें

रमजान माह में नमाज को लेकर दारुल उलूम ने जारी किया फतवा, सभी मुसलमानों को गुनाह से बचने की दी सलाह

सेंटर को भी जारी किया जाएगा नोटिस

इस बारे में फ्लाइंग स्‍क्‍वायड के कॉर्डिनेटर देवोत्‍तम त्‍यागी का कहना है क‍ि वहां पर पहले भी उन्‍हें नकल की सूचनाएं मिली थीं। गोपनीयता बरतते हुए एसडी कॉलेज सेंटर पर छापेमारी की गई थी। इसमें एक लड़की को नकल करते पकड़ा गया है। इस मामले में सेंटर को भी नोटिस जारी किया जाएगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

Home / Meerut / बीडीएस की परीक्षा दे रही छात्रा के पास इन जगहों से निकली 105 पेज की नकल, महिला शिक्षक भी रह गईं हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो