scriptबुलंदशहर हिंसा: यूपी पुलिस ने किया ऐसा कारनामा कि खूंखारों को मिली कोर्ट से राहत | Bulandshahar violence: court gives big relief to 3 accuses | Patrika News

बुलंदशहर हिंसा: यूपी पुलिस ने किया ऐसा कारनामा कि खूंखारों को मिली कोर्ट से राहत

locationबुलंदशहरPublished: May 14, 2019 09:36:43 am

Submitted by:

Iftekhar

पूरा समय मिलने के बाद भी पुलिस ने पूरी नहीं की थी कानूनी कार्रवाई
स्याना हिंसा मामले में आरोपियों से हटाई गई देशद्रोह की धारा
38 आरोपियों के खिलाफ पहले ही हट चुकी है देशद्रोह की धारा

bulandshahar hinsa

बुलंदशहर हिंसा: योगी की पुलिस ने किया ऐसा कारनामा कि खूंखारों को मिली कोर्ट से राहत

बुलंदशहर. 3 दिसंबर को स्याना गोकशी हिंसा मामले में पुलिस ने कथित रूप से कड़ी कार्रवाई की थी। मगर कोर्ट में पेश की गई चार्जशीट में बड़ी लापरवाही सामने आई है। इसका नतीजा यह हुआ कि कोर्ट ने सुनवाई के दौरान तीन और आरोपियों की चार्ज सीट से 124a यानी देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: भाजपा के लिए आई बुरी खबर, चुनाव के बीच अपने ही विधायक ने सरकार के खिलाफ फूंका बिगुल

पिछले साल 3 दिसंबर को बुलन्दशहर के स्याना में हुई हिंसा के मामले में जहां मार्च माह में हिंसा के 38 आरोपियों से चाव पक्ष की दलील सुनने के बाद देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया था। इसके बाद सीओ स्याना ने सीजेएम कोर्ट में आरोप-पत्र लगाया। इस कड़ी में एसीजे (सीनियर डिवीजन ) राहुल कुमार की कोर्ट में मामले की सुनवाई हुई तो यहां भी बचाव पक्ष के अधिवक्ता की दलील सुनने के बाद तीनों आरोपियों कलुआ, नितिन और राजकुमार से भी देशद्रोह की धारा को हटा दिया गया।

यह भी पढ़ें: दिल्ली समेत इन स्टेशनों पर आज के लिए जैश ने दे रखी है आतंकी हमले की धमकी, सफर में रहे सावधान

बचाव पक्ष के अधिवक्ता संजय शर्मा का कहना था कि पुलिस के पास पर्याप्त समय था और देशद्रोह की धारा के लिए प्रदेश सरकार की अनुमति आवश्यक होती है, लेकिन पुलिस ने उसके बावजूद भी प्रदेश सरकार से इस संबंध में कोई अनुमति नहीं मांगी। यह दलील सुनने के बाद एसीजे डिवीजन राहुल कुमार की कोर्ट में सुनवाई हुई और उन्होंने तीनों आरोपियों के ऊपर से देशद्रोह की धारा को हटा दिया। अब तक जितने भी आरोपी पकड़े गए हैं, उन सभी पर धारा 147, 148 ,149, 332, 333, 53, 336, 341, 307, 427, 436 आईपीसी और धारा 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट 3/4 सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो