scriptUP Election 2022: बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप | UP Election case filed against 252 including babita phogat | Patrika News
बागपत

UP Election 2022: बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

UP Election 2022: एसपी नीरज कुमार का कहना है कि फेसबुक और ट्वीटर पर चुनाव प्रचार के कुछ फोटो डाले गए थे। जिसकी जांच कराने पर पता चला कि बली गांव में भाजपा के केपी मलिक के प्रचार के फोटो हैं, जहां आचार संहिता का उल्लंघन किया गया।

बागपतJan 25, 2022 / 03:21 pm

Nitish Pandey

babita_phogat.jpg
UP Election 2022: पहलवान बबीता फोगट और बागपत से भाजपा उम्मीदवार कृष्णपाल मलिक पर करीब 60 अन्य लोगों के साथ चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है। उन पर सोमवार को आईपीसी की धारा 269, 270 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया। दरअसल उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उन्हें बागपत में एक सार्वजनिक रैली करते हुए देखा जा सकता है।
पुलिस के मुताबिक, फोगट बदौत के बाली गांव में कृष्णपाल मलिक के लिए प्रचार करने गई थी, जो इलाके के मौजूदा विधायक भी हैं। उन्होंने गांव में एक जनसभा को संबोधित किया जिसमें किसी ने भी मास्क नहीं पहना था। आरोप है कि जनसभा करने के लिए जिला प्रशासन से भी कोई अनुमति नहीं ली गई।
यह भी पढ़ें

UP Election 2022: आगरा कैंट सीट से चुनाव लड़ेंगी एक ट्रांसजेंडर, डोर-टू-डोर अभियान शुरू

फोगट द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर अभियान से संबंधित तस्वीरें अपलोड करने के बाद प्रशासन ने कथित चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का स्वत: संज्ञान लिया।

यह भी पढ़ें

UP Election 2022: आरएलडी समर्थकों ने अपने घरों के दरवाजों पर लिखा, ‘बीजेपी वालों का अंदर आना माना है’

बागपत पुलिस स्टेशन के निरीक्षक हरीश चंद्र ने कहा कि “हमने चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित कोरोना प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने के लिए आईपीसी और महामारी रोग अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कृष्णपाल मलिक, बबीता फोगट और 50-60 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।”
रेसलिंग में जीत चुकी हैं मेडल

बता दें कि बबीता फोगाट रेसलिंग की दुनिया में बहुत फेमस रही हैं। उन्होंने देश के लिए मेडल जीते हैं। वर्ष 2010 के कॉमन वेल्थ गेम्स में बबीता ने सिल्वर मेडल जीता था। वहीं 2014 के कॉमन वेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने वर्ष 2012 में वर्ल्ड रेसलिंग में ब्रोंज मेडल हासिल किया।

Home / Bagpat / UP Election 2022: बबीता फोगट पर लगा कोरोना, चुनाव आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो