scriptDengue outbreak: 14 दिन में दूसरी मौत, अब बुगालिया में डेंगू की भेंट चढ़ा युवक | Youth dies of dengue in Buglia | Patrika News
बगरू

Dengue outbreak: 14 दिन में दूसरी मौत, अब बुगालिया में डेंगू की भेंट चढ़ा युवक

Youth dies of dengue in Buglia कालवाड़ व जालसू क्षेत्र में बेकाबू हुआ डेंगू

बगरूOct 17, 2019 / 09:06 pm

Teekam saini

Dengue outbreak: 14 दिन में दूसरी मौत, अब बुगालिया में डेंगू की भेंट चढ़ा युवक

Dengue outbreak: 14 दिन में दूसरी मौत, अब बुगालिया में डेंगू की भेंट चढ़ा युवक

कालवाड़ (Dengue). झोटवाड़ा क्षेत्र के कालवाड़ व आमेर के जालसू क्षेत्र (Dengue fever in jaipur rural) में डेंगू (Dengue) बेकाबू होता जा रहा है चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसकी रोकथाम की ठोस व्यवस्था नहीं होने के कारण नांगल-बिचपड़ी ग्राम पंचायत के बुगालिया गांव निवासी एक युवक की डेंगू (Dengue) बुखार के कारण मौत हो गई है। अब कालवाड़ क्षेत्र में 14 दिन में डेंगू से मरने वालों की संख्या दो हो गई है। बुगालिया गांव निवासी शिवराज सिंह (21) पुत्र पृथ्वी सिंह के तेज बुखार आने पर परिजनों ने पहले तो कालवाड़ रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां स्थिति नियंत्रण में आने पर परिजन उसे जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल ले गए। डेंगू (Dengue) पॉजिटिव आने पर परिजन एसएमएस से डिस्चार्ज करवाकर निजी अस्पताल में ले गए। जहां बुधवार देर शाम को उसकी मौत हो गई।
वायरल से घर-घर में लोग बीमार
कालवाड़ व इससे सटे जालसू पंचायत समिति क्षेत्र के गांवों (Dengue fever in jaipur rural) में जबरदस्त वायरल से घर-घर में लोग बीमार (fever) पड़े है और प्लेटलेट्स कम होने पर डेंगू (Dengue) का खतरा होने पर परिजन उपचार के लिए जयपुर व अन्य स्थानों पर उपचार के लिए ले जा रहे है। पूनाना सहित अन्य गांवों में नालियों में गंदा पानी भरे होने के कारण डेंगू (Dengue fever ) को पैदा करने वाले मच्छर बढ़ रहे है, लेकिन चिकित्सा विभाग द्वारा अभी तक फोंंगिंग तक नहीं करवाई। इधर, गुरुवार सुबह बुगालिया गांव में डेंगू (Dengue) के डंक से काल कलवित हुए शिवराज सिंह का शव ज्योंही घर लाया गया तो यहां कोहराम मच गया और गमगीन माहौल में उसका अंतिम संस्कार किया गया।
पहले भी हो चुकी मौत
गौरतलब है इससे पहले मांचवा के पिण्डोलाइ गांव में डेंगू (Dengue) बुखार पिंडोलाई भावरियों की ढाणी निवासी ओमप्रकाश जाट (25) पुत्र रुघाराम की मौत हो चुकी है। यहां भी तेज बुखार (fever) की शिकायत के बाद 4 अक्टूबर को परिजनों ने ओमप्रकार को हाथोज स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां डेंगू पॉजिटिव (Dengue fever) आने के बाद उपचार के दौरान उसकी हालत गंभीर होने पर परिजन उसे उपचार के लिए जयपुर के फोर्टिस अस्पताल ले गए, जहां देर रात को उसकी मौत हो थी। इधर, प्रधान बदाम वर्मा, उपप्रधान अचरज कंवर आदि ने चिकित्सा विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाकर वायरल (Dengue fever) की रोकथाम के लिए गांवों में चिकित्सा व्यवस्था करवाने की मांग की।

Home / Bagru / Dengue outbreak: 14 दिन में दूसरी मौत, अब बुगालिया में डेंगू की भेंट चढ़ा युवक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो