scriptचिंगारी से बाड़े में आग, मवेशी जिंदा जले | fire in rajawas village, two men burn | Patrika News
बगरू

चिंगारी से बाड़े में आग, मवेशी जिंदा जले

दो युवक भी झुलसे, ढेहर की ढाणी की घटना, एलटी लाइन में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी

बगरूMay 16, 2018 / 04:26 pm

Kashyap Avasthi

accident news in jaipur district
राजावास. निकटवर्ती टान्टियावास गांव स्थित ढेहर की ढाणी में मंगलवार शाम एलटी लाइन में शॉर्ट सर्किट से निकली चिंगारी से बाड़े में आग लग गई। आग की चपेट में आने से तीन मवेशी जिंदा जल गए वहीं चार झुलस गए। साथ ही चारा व अन्य सामान जलकर राख हो गया। आग बुझाने के प्रयास में दो युवक भी रूप से झुलस गए।
जानकारी के अनुसार आग बाबूलाल देवंदा के बाड़े में लगी। मंगलवार शाम देवंदा के बाड़े में मवेशी बंधे हुए थे। अचानक टीनशैड के ऊपर से गुजर रही विद्युत केबल में शॉर्ट सर्किट हो गया जिससे बाड़े में आग लग गई। आग में तीन भैंस जिंदा जल गई वहीं 4 भैंस झुलस गई। बाड़े से आग की लपटें व धुंआ उठता देख बाबूलाल का परिवार व पड़ौसी पहुंचे और मिट्टी व पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन तेज हवा चलने से आग बढ़ गई। आग बुझाने के प्रयास में दो युवक घायल हो गए जिसमें से बनवारी देवंदा को राजावास के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
ग्रामीणों की सूचना पर चौमूं थाना के एसआई राकेश कुमार, नायब तहसीलदार सतीश शास्त्री, सरपंच मालीराम शर्मा, विद्युत निगम के एईएन मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस बीच पहुंची दमकल ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
ट्रांसफार्मर में स्पार्किंग से खेत की मेड जली
सामोद. ग्राम पंचायत महारकलां के कानपुरा रोड पर मंगलवार शाम आबादी क्षेत्र में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक तेज धमाके के साथ स्पार्किंग होने लगी, जिससे ट्रांसफार्मर में नीचे खेत की मेड व सूखी लकडिय़ों में आग लग गई। सूचना पर सामोद थाना पुलिस व दमकल मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। ग्रामीण सोहनलाल ने बताया आग लगते ही जीएसएस पर सूचना देकर सप्लाई बंद कराई और आग पर काबू पाया।
कच्चे घर में आग, घरेलू सामान राख
मानपुरा-माचैडी ञ्च पत्रिका. कस्बे के रूण्डल मोड़ स्थित मुरारी लाल के कच्चे घर में आग लगने से घरेलू सामान जल कर राख हो गया। लोगों ने पानी और मिट्टी डालकर आग पर काबू पाया। सूचना पर दमकल भी आई लेकिन कच्चा रास्ता होने के कारण मौके तक नहीं पहुंच सकी। प्राप्त जानकारी के अनुसार मुरारी लाल के कच्चे घर में सोमवार रात आग लग गई। जिससे अनाज, बिस्तर व अन्य सामान जल कर राख हो गया। मंगलवार सुबह सरपंच नरेन्द्र सिंह, पटवारी परमात्मा शर्मा ने घटना का जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो