script यूपी में कल से बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश,मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी | Meteorological Department new prediction weather change in up tomorrow | Patrika News

यूपी में कल से बदलेगा मौसम, तेज हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश,मौसम विभाग की नई भविष्यवाणी

locationबहराइचPublished: Feb 03, 2024 06:36:35 pm

Submitted by:

Mahendra Tiwari

मौसम विभाग में नई चेतावनी जारी करते हुए। पूर्वी यूपी के 23 जिलों में बारिश ओले तथा बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। जाने आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम

यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है
यह तस्वीर सोशल मीडिया से ली गई है
IMD prediction: मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी के जिलों में अगले 24 घंटे बाद दो दिन बारिश और बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक फरवरी माह में तेज हवाओं के साथ अच्छी खासी बरसात हो सकती है। बारिश होने के बाद भी तापमान में काफी बढ़ोतरी होने की संभावना है। शुक्रवार को पूरे दिन यूपी के गोंडा, बहराइच, बलरामपुर सहित पूर्वी यूपी के जिलों में अच्छी धूप होने के साथ-साथ तेज गति से पूरे दिन हवाएं चलती रही। शाम होते ही ठिठुरन बढ़ी है।
imd today weather update: पूर्वी यूपी के जिलों में गुरुवार को हल्की बूंदाबांदी होने के बाद शुक्रवार को मौसम पूरी तरह से साफ हो गया। दिन में अच्छी खासी धूप रही। इसी बीच मौसम विभाग की नई चेतावनी सामने आई है। आईएमडी ने पूर्वी यूपी के जिलों में चार और पांच फरवरी को बारिश होने के साथ-साथ बिजली और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक फरवरी माह में बारिश का दौर रहेगा। फिर भी तापमान में अच्छी खासी बढ़ोतरी होगी। कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक फिलहाल बारिश होने से अभी फसलों को कोई नुकसान नहीं है। पूर्वी यूपी के जिलों में अधिकतम तापमान 17 से 23 डिग्री के बीच तथा न्यूनतम तापमान 6 से 10 डिग्री के आसपास रहा। कृषि वैज्ञानिकों के मुताबिक बारिश होने से फसलों को काफी फायदा पहुंचाने का अनुमान है। 7 फरवरी के बाद मौसम के साफ होने का अनुमान है।
IMD fog alert : इन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने के आसार

यूपी के गोंडा जिले में आज अधिकतम तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री बहराइच में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री श्रावस्ती में अधिकतम तापमान 20 डिग्री तथा न्यूनतम 9 डिग्री बलरामपुर में अधिकतम तापमान 21 डिग्री और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री अयोध्या में अधिकतम तापमान 23 न्यूनतम 8 गोरखपुर में न्यूनतम 9 अधिकतम 20 महाराजगंज में अधिकतम 21 न्यूनतम 8 देवरिया में अधिकतम 21 न्यूनतम 9 सुल्तानपुर में अधिकतम 20 न्यूनतम 10 बस्ती में अधिकतम 21 न्यूनतम 10 अंबेडकर नगर में अधिकतम 19 न्यूनतम 10 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो