यूपी के निकाय चुनाव में मुसलमानों को बंपर टिकट देगी शिवसेना : प्रदेश अध्यक्ष

Hariom Dwivedi

Publish: Sep, 16 2017 02:12:42 (IST)

Bahraich, Uttar Pradesh, India
यूपी के निकाय चुनाव में मुसलमानों को बंपर टिकट देगी शिवसेना : प्रदेश अध्यक्ष

शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह का बयान- पार्टी ने हमेशा राष्ट्रभक्त मुसलमानों का आदर और सत्कार किया है

बहराइच. उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में भाजपा, सपा, बसपा और कांग्रेस के अलावा शिवसेना भी मजबूती से चुनावी तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश के निकाय चुनाव में दिग्गज पार्टियों को टक्कर देने के लिए शिवसेना बड़ी तादाद में मुस्लिमों को टिकट देगी। बहराइच में पत्रकारों से बातचीत में शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि इस बार के निकाय चुनाव में शिवसेना ज्यादा से ज्यादा राष्ट्रभक्त मुसलमानों को टिकट देगी।

राजनीतिक जानकारों की मानें तो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और संजय राउत जैसे बड़े नेताओं ने काफी विचार-विमर्श के बाद निकाय चुनाव में फतेह के लिए नया दांव खेला है। शिवसेना का ये प्रयोग कहीं न कहीं यूपी की सत्ता में काबिज बीजेपी से लेकर तमाम अन्य राजनीतिक दलों के समीकरण बिगाड़ सकती है।

शुक्रवार देर शाम बहराइच पहुंचे शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और उन्हें चुनावी तैयारियों के लिए दिशा-निर्देश दिए। शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि इस बार के नगर निकाय चुनाव में शिवसेना ज्यादा से ज्यादा राष्ट्रभक्त मुसलमानों को टिकट बाटने का काम करेगी। ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि हमें यकीन है कि शिवसेना से टिकट पर ज्यादा से ज्यादा मुस्लिम उम्मीदवार आगामी नगर निकाय के चुनावी दंगल में जीत का सेहरा पहनने में कामयाब होंगे।

शिवसेना ने हमेशा मुसलमानों का किया सम्मान
शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि पार्टी के संस्थापक बाला साहब ठाकरे ने हमेशा राष्ट्र भक्त मुस्लिमों का सम्मान किया है। इसका परिणाम है कि महाराष्ट्र में कई नेता और मंत्री मुस्लिम रहे हैं। शिवसेना ने मुसलमानों को लेकर कभी वैमनस्यता या दुर्भाव का भाव नहीं रखा। पार्टी ने हमेशा राष्ट्रभक्त मुसलमानों का आदर और सत्कार किया है।

बताया- शिवसेना को चाहिए ऐसे मुसलमान
शिवसेना के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि हमें ऐसे मुस्लिम कतई नहीं चाहिए जो हिन्दूस्तान-पाकिस्तान के मैच को लेकर जिन्दाबाद-मुर्दाबाद के नारे लगाने का काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे राष्ट्र भक्त मुसलमानों की जरूरत है जो अपने देश का खाते हैं और अपने देश का गुणगान करते हैं।

मुसलमानों की होनी चाहिए घर वापसी
शिवसेना के उत्तर प्रदेश प्रमुख ठाकुर अनिल सिंह ने कहा कि कहीं न कहीं हमारे वो मुस्लिम भाई भी पहले हिन्दू ही रहे हैं जो कन्वर्ट होकर आज मुसलमान बने हैं। ऐसे लोगों की घर वापसी होनी ही चाहिए।

UP President Anil Singh

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned