script24 घंटे से अधिक समय से बालाघाट-बैहर मार्ग अवरुद्ध | Balaghat-Baihar road blocked for more than 24 hours | Patrika News
बालाघाट

24 घंटे से अधिक समय से बालाघाट-बैहर मार्ग अवरुद्ध

मार्ग किया गया परिवर्तित, परेशान होते रहे राहगीरनागपुर से बुलाई गई क्रेन भी नहीं हटा पाई ट्रालाभारी क्षमता की नागपुर से पुन: बुलाई जा रही है क्रेन

बालाघाटAug 12, 2022 / 09:56 pm

Bhaneshwar sakure

24 घंटे से अधिक समय से बालाघाट-बैहर मार्ग अवरुद्ध

24 घंटे से अधिक समय से बालाघाट-बैहर मार्ग अवरुद्ध

बालाघाट. मुख्यालय से बैहर पहुंच मार्ग पिछले 24 घंटे से अधिक समय से बंद हैं। इस मार्ग पर पूरी तरह से आवागमन अवरुद्ध है। यात्रियों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन द्वारा रूट डायवर्ट कर दिया गया है। राहगीर अधिक दूरी तय कर अपने गंतव्य स्थल तक पहुंच रहे हैं। दरअसल, बालाघाट-बैहर पहुंच मार्ग पर लौगुर घाटी पर एक बड़ा ट्राला 11 अगस्त की दोपहर से फंस गया है। इस ट्राले को निकालने के लिए नागपुर से दो क्रेन बुलाई गई थी, लेकिन मार्ग के संकरे होने और ट्राला में लोड लोडर मशीन के अधिक वजन होने के कारण ये क्रेन भी काम नहीं कर पाई। जिसके कारण नागपुर से दूसरी अधिक क्षमत की क्रेन बुलाई जा रही है। जिसके देर रात्रि तक बालाघाट पहुंचने की संभावना है।
जानकारी के अनुसार रुपझर थाना क्षेत्र के सोनवानी चौकी अंतर्गत बालाघाट-बैहर पहुंच र्मा पर सेल्फी प्वाइंट के 100 मीटर आगे बंजारी मंदिर से 1 किमी आगे बैहर रोड पर ट्राला क्रमांक एमएच 46 बीबी 5393 बीच रोड पर फंस गया है। यह ट्राला नागपुर से एचसीएल मलाजखंड के लिए एक लोडर मशीन लेकर आ रहा था। जो अनियंत्रित होकर पूरी रोड में फंस गया है। इसको उठाने के लिए बालाघाट से दो क्रेन मशीन बुलवाई गई थी। लेकिन हाइड्रा में अधिक वजन होने के कारण ये क्रेन उसको जगह से हटा नहीं पाए। ट्राला को हटाने के लिए 300 टन की बड़ी हाइड्रा नागपुर से शुक्रवार को बुलवाई गई थी। यह क्रेन सड़क मार्ग संकीर्ण होने के कारण उक्त स्थल तक नहीं पहुंच सकी। मजबूरी में उक्त क्रेन को लौटाना पड़ा। वहीं पुन: अधिक क्षमता की एक नई के्रन नागपुर से बुलाई गई है, जिसके आने के बाद ही ट्राला के हटने के बाद मार्ग से आवागमन शुरू हो सकता है।
राहगीर इस रुट से कर रहे हैं आवागमन
बालाघाट-बैहर मार्ग पर ट्राला के फंस जाने से आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया है। जिसके कारण प्रशासन ने रुट डायवर्ट कर दिया है। डायवर्ट रुट के अनुसार बालाघाट से बैहर जाने के लिए यात्री बस, ट्रक, अन्य सभी चौपहिया वान, दोपहिया वाहन सहित अन्य सभी प्रकार के वाहन बालाघाट से लामता, परसवाड़ा होते हुए बैहर जा सकते है। वहीं बैहर की ओर से परसवाड़ा लामता होते हुए बालाघाट जा सकते हैं। इसी तरह उकवा रूपझर से बालघाट जाने वाले राहगीर चिखलाझोड़ी से डोरा, परसवाड़ा, लामता होते हुए बालाघाट जा सकते हैं।
जान जोखिम में डाल रहे राहगीर
जिस स्थान पर यह ट्राला फंसा हुआ है, उस स्थान पर राहगीरों द्वारा अपनी जान जोखिम में डाली जा रही है। दरअसल, राहगीरों द्वारा रोड किनारे से अपनी बाइक को क्रॉस करवा रहे हैं, जिसके कारण हादसा होने की संभावना बनी हुई है। राहगीर कम समय में अपने गंतव्य स्थल तक पहुंचने के लिए शार्टकट तरीका अपना रहे हैं।

Home / Balaghat / 24 घंटे से अधिक समय से बालाघाट-बैहर मार्ग अवरुद्ध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो