scriptबच्चों को कराया डाकघर और पुलिस चौकी का भ्रमण | Children visited the post office and police post | Patrika News
बालाघाट

बच्चों को कराया डाकघर और पुलिस चौकी का भ्रमण

उकवा. शासन के निर्देशानुसार भ्रमण कार्यक्रम के तहत शासकीय कन्या माध्यमिक स्कूल उकवा के बच्चों को डाकघर व पुलिस चौकी का भ्रमण कराया गया।

बालाघाटJan 23, 2020 / 06:53 pm

mahesh doune

बच्चों को कराया डाकघर और पुलिस चौकी का भ्रमण

बच्चों को कराया डाकघर और पुलिस चौकी का भ्रमण

उकवा. शासन के निर्देशानुसार भ्रमण कार्यक्रम के तहत शासकीय कन्या माध्यमिक स्कूल उकवा के बच्चों को डाकघर व पुलिस चौकी का भ्रमण कराया गया। इस दौरान स्कूली बच्चों को विभाग से संबंधित संचालित कार्यप्रणाली की जानकारी दी। इस दौरान उकवा चौकी प्रभारी प्रशांत शर्मा, प्रधान आरक्षक देवेन्द्र दहीकर, आरक्षक सचिन रंगारे, सत्येन्द्र गुर्जर, स्कूल के प्रधानपाठक सुरेन्द्र मेहरबान, उच्च श्रेणी शिक्षक डीएन बिसेन, पीटीआई शिक्षक धनेन्द्र नगपुरे, सुधा मेश्राम, शांता गजिभिये प्रमुख रूप से शामिल रहे।
इस संबंध में प्रधानपाठक मेहरबान ने बताया कि बच्चों को डाकघर व पुलिस चौकी का भ्रमण कराया गया। इस दौरान बच्चों को डाक विभाग के कार्यो के बारे में जानकारी दी गई। जिसमें ग्राहकों के पैसे का लेन-देन, खाता खोलना व चिट्ठी का वितरण सहित अन्य कार्यो के बारे में बताया गया। वहीं चौकी प्रभारी प्रशांत शर्मा ने बच्चों को पुलिस की गतिविधि के बारे में जानकारी दी। छात्राओं को किसी भी आपराधिक घटना होने पर तत्काल १०० डायल व पुलिस को सूचना देने कहा।

Home / Balaghat / बच्चों को कराया डाकघर और पुलिस चौकी का भ्रमण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो