scriptजिले व महाराष्ट्र के आमगांव में कोरोना पॉजेटिव | Corona Positive in district and Amgaon of Maharashtra | Patrika News
बालाघाट

जिले व महाराष्ट्र के आमगांव में कोरोना पॉजेटिव

लांजी क्षेत्र में दहशत का माहौल, सीमा की गई सीलबाहर से लौटे मजदूरों द्वारा नहीं किया जा रहा होम क्वारंटीन का पालन स्थानीय ग्रामींणों में कोरोना फैलने की आशंका

बालाघाटMay 21, 2020 / 09:18 pm

mukesh yadav

जिले व महाराष्ट्र के आमगांव में कोरोना पॉजेटिव

जिले व महाराष्ट्र के आमगांव में कोरोना पॉजेटिव


लांजी। जिले के खैरलांजी तहसील में भजियादंड व लांजी क्षेत्र की सीमा से लगे आमगांव महाराष्ट्र में एक कोरोना पॉजेटिव व्यक्ति के मिलने की खबर से लांजी क्षेत्र में भी दहशत का माहौल देखा जा रहा है। क्षेत्र में इस तरह की जानकारी मिलते ही लोग अपने परिचितों को फोन कर इसकी पुष्टि करते नजर आए। वही यह कहते भी देखे गए कि कही हमारे क्षेत्र में भी तो कोई संक्रमित नहीं है। लांजी क्षेत्र में भी अब तक मुम्बई, चेन्नई, हैदराबाद, बैंगलोर, पुणे, इंदौर, भोपाल, नागपुर आदि रेड जोन वाले महानगरों से लगभग 20 हजार से अधिक लोग पहुंचे हंै। इस कारण अब स्थानीय ग्रामींण इसे लेकर परेशान व भयभीत है। वहीं जागरूक जनों का कहना है कि शासन के नियमों का पालन कर सोशल डिस्टेंसिग, मास्क लगाकर व बार-बार हाथ धोकर, सेनेटाईजर का उपयोग कर अपने आप को सुरक्षित रखा जा सकता है।
महाराष्ट्र बार्डर पर बनाया नाका
जिले के सीमावर्ती राज्य महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में 19 मई की शाम में 2 लोग कोरोना पॉजेटिव आए है। गोदिंया जिले के आमगांव तहसील का एक युवक एवं गोरेगांव अर्जुनी तहसील का एक युवक कोरोना पॉजेटिव मिला है। प्रशासन की मदद से दोनों जगह को सील कर दिया है। वहीं लांजी तहसील के ग्राम कुलपा, कारंजा, परसोड़ी, बापड़ी, परसवाड़ा, चिचामटोला ये सभी गांव महाराष्ट्र राज्य की सीमा आमगांव से लगे हुए हैं। जो कोरोना कंटेनमेन्ट जोन घोषित है। लांजी क्षेत्र के ग्राम कुलपा, परसोड़ी, बापड़ी, परसवाड़ा से 3-4 किमी दूरी पर बाघ नदी के किनारे आमगांव होने से यहां के ग्रामीणों को कोरोना की आशंका सता रही है। बताया गया कि लांजी क्षेत्र एवं महाराष्ट्र के सीमावर्ती ग्राम के ग्रामीणजन आमगांव पास होने के कारण दैनिक उपयोगी सामग्री खरीदने व्यवसाय एवं मजदूरी करने प्रतिदिन एक दूसरे के राज्यों में आना-जाना करते हैं। लांजी, आमगांव मार्ग पर पुलिस चेकपोस्ट सीमा से 3-4 किमी दूर कारंजा सिंगोला के बीच होने से सीमा पर बसे ग्रामों में महाराष्ट्र से लोगों का आना-जाना आसान हो जाता है, जिससे संक्रमण फैलने की आशंका है। महाराष्ट्र की सीमा से लगे हुए गांव के ग्रामीणों में भी दहशत है।
प्रशासनिक रूप से नहीं दिखा असर
लॉक डाउन शुरू होने से बालाघाट जिला ग्रीन जोन में पकड़ जमाए रखा था। लेकिन छूट मिलने व बाहर राज्यों के लोगों को सीधे होम क्वारंटीन कर दिए जाने से एक मामला कोरोना का सामने आया है। इसी तरह लांजी क्षेत्र में अधिकांश बाहर के मजदूरों को सीधे होम क्वारंटीन कर दिया गया है। जिनके द्वारा होम क्वारंटीन का पालन नहीं किया जा रहा है। ना प्रशासन द्वारा इसका पालन करवाया जा रहा है। नगर में लोग देर रात तक घूमते नजर आ रहे हैं। वहीं मास्क भी नहीं पहना जा रहा है। स्थानीय जागरूक नागरिकों ने इस ओर जिला प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए लांजी क्षेत्र को पूरा लाक डाउन कर दिए जाने की मांग की है।

Home / Balaghat / जिले व महाराष्ट्र के आमगांव में कोरोना पॉजेटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो