scriptप्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता अन्नदाता किसान | State Government's first priority is Food Corporation of India. | Patrika News
बालाघाट

प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता अन्नदाता किसान

प्रदेश में किसानों को लेकर दोनों ही राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे के सामने है।

बालाघाटFeb 23, 2019 / 02:42 pm

mukesh yadav

press

प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता अन्नदाता किसान

बालाघाट। प्रदेश में किसानों को लेकर दोनों ही राजनीतिक दल कांग्रेस और भाजपा एक-दूसरे के सामने है। ऐसे में मप्र प्रभारी दीपक बावरिया ने जिले में मीडिया प्रभारी के माध्यम से प्रदेश की कमलनाथ सरकार द्वारा दो माह के अल्प कार्यकाल में किए गए किसानों, युवाओं, बेटियो, महिलाओं, गरीब और आदिवासियों के लिए किए गए कार्यो को संगठन और प्रेस के माध्यम से आम जनता तक ले जाने के लिए जिलों में भिजवाया है। जिसके तहत बालाघाट पहुंचे कांग्रेस मीडिया विभाग प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा ने बालाघाट में मीडिया से चर्चा की और इन्हीं विषयों पर सरकार द्वारा किए गए कार्यो की तारीफो के पुल बांधे। हालांकि सरकार के बेरोजगारी भत्ता देने के बजाए युवाओं द्वारा रोजगार के लिए मांगे जाने वाले अवसर पैदा करने के सवाल पर कांग्रेस मीडिया विभाग प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा ने कहा कि सरकार इस ओर प्रयत्नशील और सरकार ने प्रदेश में उद्योगों के माध्यम से प्रदेश के 70 प्रतिशत युवाओं को भर्ती दिलाने के लिए उद्योगपतियों से प्रदेश में उद्योग लगाने की पेशकश की है। जिसके लिए प्रदेश मे उपयुक्त माहौल बनाया जा रहा है।
प्रवक्ता कोष्टा ने कहा कि सरकार बनने से पहले ही कांग्रेस की प्राथमिकता अन्नदाता किसान रही है और जिसका प्रतिसाद है कि प्रदेश में कांग्रेस को सरकार बनाने के बाद सेवा करने का अवसर मिला है। जिसके लिए प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने किसानों से किए गए वचन के अनुसार अपना वचन पत्र निभाना प्रारंभ कर दिया है।
इसके अलावा प्रदेश में किसानों को खेती के लिए सबसे सस्ती बिजली देने का काम कमलनाथ सरकार कर रही है। जिसमें किसानों को 44 पैसे प्रतियूनिट की दर से भुगतान करना होगा। जिससे प्रदेश के 19 लाख किसान लाभान्वित होंगे। यही नहीं बल्कि खराब ट्रांसफार्मरों को बदलने के लिए भी सरकार ने बदलाव कर प्रभावी कदम उठाए हैं। जिससे भी बिजली ट्रांसफार्मरों को बदलने में अब सुविधा होगी।
जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कांग्रेस मीडिया विभाग प्रवक्ता टीकाराम कोष्टा की प्रेसवार्ता में शहर कांग्रेस अध्यक्ष श्याम पंजवानी, उपाध्यक्ष अल्लारक्खा, कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग अध्यक्ष नरेन्द्र मेश्राम और युवा नेता शेषराम राहंगडाले मौजूद थे।

Home / Balaghat / प्रदेश सरकार की पहली प्राथमिकता अन्नदाता किसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो