scriptचुनाव होते ही BJP ने ओम प्रकाश राजभर पर लिया बड़ा फैसला, UP की राजनीति में आया भूचाल | Om Prakash Rajbhar will Dismissed from UP BJP Government | Patrika News
बलिया

चुनाव होते ही BJP ने ओम प्रकाश राजभर पर लिया बड़ा फैसला, UP की राजनीति में आया भूचाल

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को हराने के लये लड़ी राजभर की पार्टी सुभासपा।

बलियाMay 20, 2019 / 10:51 am

रफतउद्दीन फरीद

Yogi Adityanath Om Prakash Rajbhar

योगी आदित्यनाथ ओम प्रकाश राजभर

बलिया . 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने टेंशन बढ़ाने वाले दो सहयोगियों में से एक अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल को तो मना लिया था, लेकिन ओम प्रकाश राजभर को मनाने में कामयाब नहीं हुई और उनकी पार्टी सुभासपा लोकसभा में बीजेपी को हराकर गठबंधन को फायदा पहुंचाने के लिये चुनाव लड़ी। बावजूद इसके बीजेपी ओम प्रकाश राजभर पर मतदान होने तक खामोश रही।
अब जब मतदान प्रक्रिया सम्पन्न हो चुकी है ओर 3 दिन बाद रिजल्ट आने वाला है तो बीजेपी ने राजभर के सम्बन्ध में फैसला कर लिया है। योगी सरकार ओम प्रकाश राजभर को मंत्रीमंडल से बर्खास्त करने जा रही है। इसेक लिये मुख्यमंत्री की ओर से राज्यपाल से सिफारिश भी की गयी है। कहा जा रहा है कि ओम प्रकाश राजभर अब योगी मंत्रीमंडल का हिस्सा नहीं होंगे। बीजेपी उनकी पार्टी के साथ गठबंधन को लेकर भी कोई फैसला ले सकती है।
ओम प्रकाश राजभर ने एनडीए से अपनी पार्टी को सीटें न मिलने पर लोकसभा चुनाव में चुन-चुनकर यूपी की 39 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़ाकर बीजेपी को हराने के लिये चुनाव लड़ाया। कई सीटों पर उनके प्रत्याशी खड़ा होने का सीधा फायदा सपा-बसपा गठबंधन को मिलता दिखा। यही नहीं वह पूरे चुनाव बीजेपी को कोसते रहे और अंतिम समय में तो उन्होंने बीजेपी को लेकर अमर्यादित अपशबद तक कह डाले। इसके बाद उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हो गया। बीजेपी चुनाव के दौरान राजभर वोटरों की नाराजगी मोल लेने के बजाय ओम प्रकाश राजभर को नजरअंदाज करना ठीक समझा और आखिर में चुनाव होते ही उनके खिलाफ अब कार्रवाई करने जा रही है।

Home / Ballia / चुनाव होते ही BJP ने ओम प्रकाश राजभर पर लिया बड़ा फैसला, UP की राजनीति में आया भूचाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो