scriptआचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय होंगे काम, किसी को निराश नहीं होने देंगे | भाजपा छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के साथ देश में जीतेगी 400 सीटें | Patrika News
बालोद

आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय होंगे काम, किसी को निराश नहीं होने देंगे

छत्तीसगढ़ निषाद (केंवट) समाज के वार्षिक अधिवेशन में पहुंचे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय काम होगा।

बालोदJun 03, 2024 / 05:08 pm

Chandra Kishor Deshmukh

छत्तीसगढ़ निषाद (केंवट) समाज के वार्षिक अधिवेशन में पहुंचे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय काम होगा।

Nishad Samaj छत्तीसगढ़ निषाद (केंवट) समाज के वार्षिक अधिवेशन में पहुंचे मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय काम होगा। रविवार को ग्राम हीरापुर में छत्तीसगढ़ निषाद समाज के वार्षिक अधिवेशन हुआ। उन्होंने कहा कि मैं एक छोटे से गांव के किसान का बेटा हूं। प्रदेश की 3 करोड़ जनता का मुझ पर विश्वास है। 100 दिन काम करने का मौका मिला और बहुत काम किया। गरीबों के लिए आवास स्वीकृत कराया। 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी की, जो अंतर की राशि थी, उसे भी दी। महतारी वंदन योजना के तहत करीब 70 लाख माताओं प्रतिमाह एक हजार रुपए दिया जा रहा है।

आचार संहिता हटने के बाद काम में आएगी तेजी

मुख्यमंत्री ने कहा कि आचार संहिता हटते ही सब काम को सांय सांय किया जाएगा। यह सरकार किसी को निराश नहीं होने देगी। छत्तीसगढ़ बहुत धनी प्रदेश है। यहां आयरन, सोना, हीरा और भी खनिज है।

निषाद समाज ने छात्रावास बनाने की मांग

निषाद समाज ने ग्राम सिवनी में छात्रावास बनाने की मांग की। इसके लिए एक करोड़ रुपए की मांग मुख्यमंत्री से की। मुख्यमंत्री ने आचार संहिता हटने के बाद मांग पूरा करने की बात कही।

यह भी पढ़ें

तीन गांवों में सड़क निर्माण के लिए बजट में 8 करोड़ स्वीकृत, प्रशासकीय स्वीकृति नहीं मिलने से निर्माण नहीं

समाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान

समाज की प्रतिभाओं का भी सम्मान किया गया। महिलाओं ने सुबह कलश शोभायात्रा निकाली। समाज के कलाकारों ने भी अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष पवन साहू, पूर्व विधायक प्रीतम साहू, भाजपा नेता यशवंत जैन, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राकेश यादव, यज्ञदत्त शर्मा, पूर्व जिला अध्यक्ष कृष्णकांत पवार, भाजपा नेता राकेश छोटू यादव आदि उपस्थित थे।

पत्रवार्ता : भाजपा छत्तीसगढ़ की सभी 11 सीटों के साथ देश में जीतेगी 400 सीटें

आगामी 4 जून को लोकसभा चुनाव के तहत मतगणना होगी। मतगणना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में भाजपा जीत हासिल करेगी। पूरे देश में 400 से अधिक सीट भाजपा जीतेगी। मुख्यमंत्री ने हीरापुर में आयोजित जिला स्तरीय निषाद समाज के वार्षिक सम्मेलन में ये बातें कही। मुख्यमंत्री ने मां गंगा मैया मंदिर में जाकर पूजा की और उनके समर्थकों व भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत भी किया।

यह भी पढ़ें

शिक्षा विभाग को नहीं पता कितने स्कूलों की हुई मरम्मत, कहां काम बाकी, इधर 17 जून से खुलेंगे स्कूल

स्वामी आत्मानंद स्कूल को बनाएंगे पीएमश्री स्कूल, नाम बदलने पर कोई विचार नहीं

उन्होंने कहा कि प्रदेश के स्वामी आत्मानंद स्कूल को पीएमश्री स्कूल योजना के तहत डेवलप किया जाएगा, जिससे शिक्षा का स्तर और बेहतर हो। केंद्र सरकार इसके लिए प्रति स्कूल दो करोड़ रुपए विकास के लिए दे रही है। स्वामी आत्मानंद स्कूल के नाम बदलने का विचार नहीं। कुछ दिनों से स्वामी आत्मानंद स्कूल के नाम को बदलने की बात चल रही थी।

यह भी पढ़ें

जेल की सुरक्षा ताक पर, सोलर प्लेट खराब होने से करंट झटका तार नहीं कर रहा काम

न के बराबर किया बिजली बिल में बढ़ोतरी

बिजली दर में वृद्धि को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली दर में मामूली रूप से वृद्धि की गई है। यह वृद्धि 20 पैसे प्रति यूनिट की गई है। इससे बिजली व्यवस्था में सुधार किया जाएगा।

Hindi News/ Balod / आचार संहिता हटने के बाद प्रदेश में सांय-सांय होंगे काम, किसी को निराश नहीं होने देंगे

ट्रेंडिंग वीडियो