scriptFake Tantrik disappeared with jewelery | महिला को नहाने भेजा और एक परिवार को बेहोश कर जेवरात लेकर गायब हो गए फर्जी तांत्रिक | Patrika News

महिला को नहाने भेजा और एक परिवार को बेहोश कर जेवरात लेकर गायब हो गए फर्जी तांत्रिक

locationबालोदPublished: Jan 05, 2024 11:31:35 pm

इन दिनों जिले में फर्जी तांत्रिक घूम रहे हैं, जो गांव में लोगों के घरों में जाकर अपने आपको उनके परिवार का रिश्तेदार बताकर ठगी कर रहे हैं। ये लोग अपने आपको तांत्रिक बताते हैं।

ठगी: एक गांव में बताया कि मां का मामा हूं और दूसरे गांव में बताया नाना गांव से आया हूं

बालोद. इन दिनों जिले में फर्जी तांत्रिक घूम रहे हैं, जो गांव में लोगों के घरों में जाकर अपने आपको उनके परिवार का रिश्तेदार बताकर ठगी कर रहे हैं। ये लोग अपने आपको तांत्रिक बताते हैं। घर का बंधन, अच्छा रिश्ता लाने व घर में धनवर्षा कराने की बात कहकर महिलाओं को जेवरातों को मंगा कर बंधन करने से पहले महिलाओं को नहाकर आने कहते हैं। महिलाएं नहाने जाती हैं और ये लोग सोने चांदी के जेवरात लेकर भाग जाते हैं। बालोद थाना में इस तरह के दो मामले सामने आए हैं। इसमें एक करकाभाट व दूसरा नेवारीकला का है।

जेवरात का बंधन करने महिला को भेजा नहाने और हो गया गायब
नेवारीकला में फर्जी तांत्रिक ने सोना चांदी का बंधन करने महिला को नहाकर आने कहा। लगभग 42 हजार रुपए के जेवरात लेकर चंपत हो गया। महिला ने कोतवाली थाना में शुक्रवार को जानकारी दी। प्रार्थी नंदरानी यादव ने बताया कि 8 दिसंबर 2023 को मैं व मेरी सास सुरजोतिन यादव दोनों घर पर थे। अज्ञात व्यक्ति मोटर साइकिल से मेरे घर आया। वह संतरा रंग की शर्ट, काला रंग की पैंट पहने था।

मां का मामा बताया और घर का जायजा लिया
उसने अपने को मेरी मां का मामा बताया। पूछने के बाद भी अपना नाम नहीं बताया। हमारे घर का जायजा लेकर कहने लगा कि मैं तुम्हारे घर व सोने- चांदी का बंधन कर देता हूं और मेरी सास को घर के बाहर भेज दिया। मेरे पहने हुए जेवरात सोने का 16 पत्ती काला मोती में गूथी हुई माला, सोने का 5 पत्ती काला मोती में गूथी हुई माला एवं एक जोड़ी चांदी की पायल कीमती 42 हजार रुपए उतरवा कर घर के हाल में रखवाया। बोला कि तुम सात दिनों तक सोना- चांदी मत पहनना। जेवरों का गोबर एवं राख से पूजा पाठ एवं मंत्र जाप करने लगा। मुझे नहाकर आने कहा। नहाकर घर के हाल में आई तो वह व्यक्ति गायब हो गया था। जेवर नहीं थे। घर के आसपास भी नहीं दिखा।

करकाभाट में 1.39 लाख के जेवरात लेकर फरार
करकाभाट में भी फर्जी तांत्रिक बनकर आए एक व्यक्ति ने घर का बंधन कर युवती के लिए अच्छा रिश्ता लाने व आर्थिक लाभ दिलाने की बात कहकर अज्ञात व्यक्ति ने महिला व घर के सदस्य को बेहोश कर दिया। घर से लगभग एक लाख 39 हजार रुपए के जेवरात की चोरी कर ली। प्रार्थी बिसनाथ सिन्हा ने बताया कि वह ग्राम करकाभाट का रहने वाला हूं 11 दिसंबर 2023 को मैं व मेरी पत्नी खेमबाई सिन्हा अपने घर पर थे। एक अज्ञात व्यक्ति मोटरसाइकिल में सफेद रंग का पैंट-शर्ट जूता पहनकर आया।

अपने आपको नाना का रिश्तेदार बताया
प्रार्थी ने बताया कि पत्नी से कहने लगा कि मैं आपके नाना गांव का रिश्तेदार हूं। हमारे घर का जायजा लेकर कहने लगा कि मैं तुम्हारे घर का बंधन कर देता हूं और तुम्हारे घर की लड़की के लिए शादी का अच्छा रिश्ता लाऊंगा। घर की आलमारी को कौन से दिशा में रखते हो कहकर देखा। मेरी पत्नी से चूल्हे की राख मंगवाकर उसकी पुडिय़ा बनवाकर दूसरे कमरे के दरवाजे के पास मुझे पकड़ाकर बैठा दिया।

420 के तहत मामला दर्ज
मेरी पत्नी से आलमारी में रखी एक जोड़ी चांदी की पायल कीमती 11 हजार रुपए, 2 नग चांदी का करधन कीमती 39,600 रुपए, एक नग सोने का मंगलसूत्र कीमती 11,160 रुपए, एक जोड़ी सोने का टॉप्स कीमती 19,540 रुपए एवं घर में रखे नगदी 50 हजार कुल जुमला कीमती 1,31,300 रुपए को एक जगह रखवा दिया। उसने कहा कि आपके घर में संपत्ति नहीं रुक रही है। मंत्र जाप कर हम दोनों को अचेत अवस्था में कर दिया और नगदी व जेवरात लेकर भाग गया। पुलिस ने धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो