scriptडेयरी में काम करने वाले 4 मजदूरों के नाम लोन लेकर संचालक ने खरीदी जमीन, दूसरे को धोखे से बेची | Fraud in the name of laborers working in dairy | Patrika News
बालोद

डेयरी में काम करने वाले 4 मजदूरों के नाम लोन लेकर संचालक ने खरीदी जमीन, दूसरे को धोखे से बेची

डेयरी संचालक सलीम तिगाला ने 4 मजदूरों के नाम पर लोन लेकर जमीन खरीदी और उसे व्यापारी उमा मंत्री को बेच दी। व्यापारी ने जब कागजात मांगे तो आनाकानी की। उन्होंने रिकॉर्ड निकलवाया तो पता चला कि जमीन लोन पर ली गई है।

बालोदJun 05, 2022 / 10:36 pm

Chandra Kishor Deshmukh

डेयरी में काम करने वाले 4 मजदूरों के नाम लोन लेकर संचालक ने खरीदी जमीन, दूसरे को धोखे से बेची

डेयरी में काम करने वाले 4 मजदूरों के नाम लोन लेकर संचालक ने खरीदी जमीन, दूसरे को धोखे से बेची

बालोद. डेयरी संचालक सलीम तिगाला ने 4 मजदूरों के नाम पर लोन लेकर जमीन खरीदी और उसे व्यापारी उमा मंत्री को बेच दी। व्यापारी ने जब कागजात मांगे तो आनाकानी की। उन्होंने रिकॉर्ड निकलवाया तो पता चला कि जमीन लोन पर ली गई है। कोतवाली थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने 4 मजदूरों को धोखाधड़ी के मामले में गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी समीर तिगाला की तलाश कर रही है। जेल में बंद समीर खान, संजय ताम्रकार, जोहन खरे व महेंद्र यादव के परिजनों ने कहा कि चारों मजदूर निर्दोष है। असली आरोपी सलीम तिगाला है। पुलिस उसे गिरफ्तार करे। मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर समीर खान की पत्नी हिना खान और संजय ताम्रकार की बहन गायत्री ठाकुर ने एसपी को ज्ञापन सौंपा।

एसपी से लगा रही न्याय की गुहार
धोखाधड़ी के आरोप में जेल में बंद समीर खान की पत्नी हिना खान गर्भवती है। उन्होंने बताया कि उनके पति 5 साल तक सलीम तिगाला की डेयरी में काम किया। सलीम तिगाला ने उनके पति से कहा कि मेरे नाम पर बहुत जमीन है। इनकम टैक्स से बचने तुम्हारे नाम पर जमीन खरीद रहा हूं। बैंक में पति के नाम से खाता खुलवाया। कहीं पर जमीन खरीदी। जमीन कब और कितने में खरीदी, इसकी जानकारी उनके पति को नहीं थी। सलीम तिगाला ने कहा था कि जमीन बेचने से फायदा होगा तो तुम्हारे खाते में जमा कर दूंगा। जमीन बेचने के बाद भी खाते में कोई रकम जमा नहीं की और न दी।

धोखे में रख कर बेच दी जमीन
हिना खान ने बताया कि जमीन बेचने के बाद सलीम तिगाला ने डेयरी बंद कर उनके पति को काम से निकाल दिया। अब वे तीन साल से गाड़ी चला रहे हैं। सलीम तिगाला के कहने पर पति और उसके साथी खरीदी वाले दस्तावेज पर विश्वास में हस्ताक्षर कर देते थे। उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी कि जमीन पर बैंक से लोन लिया है। लोन का भुगतान किए बिना जमीन दूसरे को धोखे में रखकर बेच दी। उनके पति समेत अन्य को फंसाया गया है।

हमें न्याय चाहिए
हिना खान ने बताया मेरे पति की आदत व आचरण अच्छा है। उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। फिर भी पुलिस ने 23 मई को पति समीर खान को बाजार से उठाकर ले गई और 24 मई को जेल भेज दिया। समीर खान एवं उनके साथियों के विरुद्ध दर्ज धारा 420, 34 का केस झूठा है। मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

पड़ोसी जिले में छिपा है सलीम
पूरे मामले में फर्जीवाड़ा करने वाला आरोपी सलीम तिगाला फरारी के बाद से बालोद जिले के पड़ोसी जिले में अपने रिश्तेदारों के यहां छिपा हुआ है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी है।

जल्द होगी गिरफ्तारी
थाना प्रभारी नवीन बोरकर ने बताया कि मुख्य आरोपी सलीम तिगाला का खोजबीन जारी है। जल्द गिरफ्तारी हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो