scriptदेखो एक ऐसा भी ग्राम पंचायत है जो लोगों को कर रही गुमराह | Look, this is such a village panchayat People who are misguided | Patrika News
बालोद

देखो एक ऐसा भी ग्राम पंचायत है जो लोगों को कर रही गुमराह

पंचायतें किस तरह आम जनता को गुमराह करती है व जनपद प्रशासन उसे कैसे संरक्षण देता है यह गुरुर जनपद में देखा जा सकता है। जहां पोंड़ पंचायत में सचिवालय सोमवार को लगता है, लेकिन सूचना बोर्ड में मंगलवार लिखा गया है।

बालोदJan 16, 2019 / 12:40 am

Chandra Kishor Deshmukh

balod patrika

देखो एक ऐसा भी ग्राम पंचायत है जो लोगों को कर रही गुमराह

बालोद/गुरुर @ patrika . पंचायतें किस तरह आम जनता को गुमराह करती है व जनपद प्रशासन उसे कैसे संरक्षण देता है यह गुरुर जनपद में देखा जा सकता है। जहां पोंड़ पंचायत में सचिवालय सोमवार को लगता है, लेकिन सूचना बोर्ड में मंगलवार लिखा गया है। संवाददाताओं के हस्तक्षेप के बाद उसे सुधारा गया।
नियम-कायदे का कोई मतलब नहीं
जनपद क्षेत्र के अंतिम छोर में स्थित आदिवासी बाहुल्य ग्राम पोंड़ में नियम-कायदे का कोई मतलब नहीं है। यहां पंचायत सचिव जो करे वही नियम है। पंचायत में ग्रामीण सचिवालय जनपद पंचायत द्वारा सोमवार को निर्धारित है, लेकिन पंचायत ने सूचना बोर्ड में सचिवालय की तिथि मंगलवार अंकित की है।
पिछले सचिवालय के दिन सचिव रहा गायब
पिछले सचिवालय के दिन सचिव की अनुपस्थिति व सचिवालय दिवस में पंचायत में ताला लगा होने का समाचार प्रकाशन एवं पंचायत की मनमानी के समाचार पत्रों में प्रकाशन के बाद पंचायत ने सूचना बोर्ड में मंगलवार के सचिवालय दिवस के उपर कागज में सोमवार लिखकर चस्पा किया है।
दे रहे भ्रामक जानकारी
आरोप है कि पंचायत ने सुनियोजित तरीके से जानकारी भ्रामक दी है जिससे ग्रामीण व अन्य भटकते रहे। समाचार प्रकाशन के बाद भी मामले को तत्काल शांत करने पंचायत ने कागज में सोमवार लिखकर चिपका दिया है। कागज में लिखी जानकारी उखड़ जाएगी तब तक मामला शांत हो जाएगा एवं पंचायत पूर्ववत् भ्रामक जानकारी देते हुए मनमर्जी रहेगा।
पटवारी की सुविधा अनुसार लिखवाया
ग्राम पंचायत पोंड के सरपंच रामगुलाल सोम ने कहा पूर्व में पटवारी की सुविधा के अनुसार मंगलवार सचिवालय लिखाया गया था। सचिवालय सोमवार को ही लगता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो