scriptमुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों के निराकरण में देरी, दल्लीराजहरा के मुख्य नगर पालिका को नोटिस | Notice to the main municipality of Dalli Rajahara | Patrika News
बालोद

मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों के निराकरण में देरी, दल्लीराजहरा के मुख्य नगर पालिका को नोटिस

कलेक्टर रानू साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों का निराकरण गंभीरता के साथ समय सीमा में करें। विभागीय अधिकारी अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का तत्काल निराकरण करें।

बालोदFeb 10, 2020 / 11:16 pm

Chandra Kishor Deshmukh

मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों के निराकरण में देरी, दल्लीराजहरा के मुख्य नगर पालिका को नोटिस

मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों के निराकरण में देरी, दल्लीराजहरा के मुख्य नगर पालिका को नोटिस

बालोद @ Patrika. कलेक्टर रानू साहू ने कहा कि मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों का निराकरण गंभीरता के साथ समय सीमा में करें। विभागीय अधिकारी अपने विभाग से संबंधित आवेदनों का तत्काल निराकरण करें।

आवेदनों के निराकरण की समीक्षा
मुख्यमंत्री जनचौपाल से संबंधित कोई भी आवेदन लंबित न हो। कलेक्टर आज संयुक्त जिला कार्यालय में समय सीमा की बैठक ले रही थीं। उन्होंने मुख्यमंत्री जनचौपाल के आवेदनों के निराकरण की विभागवार समीक्षा की। आवेदनों के निराकरण की देरी पर नाराजगी व्यक्त कर नगर पालिका दल्लीराजहरा के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।
अनुपस्थित अफसरों को नोटिस देने निर्देश
उन्होंने समय सीमा की बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले के सभी विकासखण्डों में फूड पार्क की स्थापना के लिए शीघ्र ही जमीन का चिन्हांकन और आवंटन करने कहा। उन्होंने पेयजल की आवश्यकता वाले स्कूलों व आंगनबाड़ी केन्द्रों में हैंडपम्प स्थापित करने स्थल चिन्हांकित करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व विभाग के प्रकरणों की समीक्षा की। राजस्व से संबंधित सभी प्रकार के प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय क्षेत्रों में आबादी पट्टा का वितरण भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। पात्र लोगों को इसका लाभ मिले, इसका भी ध्यान रखें।
किसानों से करवाएं पैरादान
कलेक्टर ने शासन की महत्वाकांक्षी नरवा, गरूवा, घुरवा, बाड़ी की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने गोठानों में पैरा की उपलब्धता बनाए रखने ज्यादा से ज्यादा किसानों को पैरादान के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नरवा सुदृढ़ीकरण के तहत अब तक किए गए कार्यों की भी जानकारी ली। बैठक में अपर कलेक्टर एके वाजपेयी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश कुमार चन्द्राकर, एसडीएम बालोद सिल्ली थामस, एसडीएम गुंडरदेही डॉ. प्रियंका वर्मा, एसडीएम डौंडीलोहारा ऋषिकेश तिवारी, डिप्टी कलेक्टर आरएस ठाकुर, प्रेमलता चंदेल आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो