script सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत अन्य अनियमितता की अधिकारियों ने की जांच | Officials investigated irregularities | Patrika News

सरपंच के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत अन्य अनियमितता की अधिकारियों ने की जांच

locationबालोदPublished: Feb 07, 2024 11:35:56 pm

कलंगपुर में ग्रामीणों ने सरपंच पर कार्य में अनियमितता की शिकायत कलेक्टर से की थी। मामले की जांच के लिए बुधवार को जांच के लिए अधिकारियों की टीम कलंगपुर पहुंची।

ग्रामीणों ने लगाया था आरोप

बालोद. गुंडरदेही विकासखंड के ग्राम कलंगपुर में ग्रामीणों ने सरपंच पर कार्य में अनियमितता की शिकायत कलेक्टर से की थी। मामले की जांच के लिए बुधवार को जांच के लिए अधिकारियों की टीम कलंगपुर पहुंची।

पांच बिंदुओं में की जांच
जनपद पंचायत गुंडरदेही एसडीओ दिनेश सिन्हा, वरिष्ठ करोरोपण अधिकारी जिला बालोद योगेश देवांगन परियोजना अधिकारी, इंजीनियर लक्ष्मी टंडन ने पंचायत भवन पर सरपंच की उपस्थिति में चर्चा की। अधिकारियों ने गौठान निर्माण में अनियमितता की जांच, बोर खनन में अनियमितता, पुराने हैंडपंप में मोटर डालकर शो कर दिया गया जबकि बोर 20 साल पुराना है। वार्ड 11 एवं 12 नाली निर्माण में भ्रष्टाचार, वार्ड 12 पेवर ब्लॉक सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार, वृद्धा पेंशन में भ्रष्टाचार की जांच के बाद शौचालय, गौठान, नाली निर्माण, पेवार ब्लॉक का निरीक्षण किया।

सबसे अधिक नाराजगी शौचालय निर्माण से
ग्रामीणों ने सबसे ज्यादा शौचालय निर्माण पर नाराजगी जाहिर की। सरपंच पति ग्रामीण अध्यक्ष हैं। फिलहाल जांच रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारी को सौंपी जाएगी। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

निष्पक्ष जांच हो
सरपंच पुष्पा गोविंद सिन्हा ने कहा कि शिकायत की गई है। जांच में अधिकारी पहुंचे। जांच से हमें कोई आपत्ति नहीं है। हम भी चाहते हैं जांच निष्पक्ष हो।

ट्रेंडिंग वीडियो