scriptTook information about facilities in mother-child hospital | केंद्रीय टीम ने जिला और मातृ-शिशु अस्पताल में सुविधाओं की जानकारी ली | Patrika News

केंद्रीय टीम ने जिला और मातृ-शिशु अस्पताल में सुविधाओं की जानकारी ली

locationबालोदPublished: Feb 10, 2024 11:31:01 pm

एंक्वास योजना के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। हैदराबाद, कोयंबतूर व झारखंड से आई नेशनल टीम डॉ. वेंकटेश, डॉ. अर्चना व डॉ. सुनीत श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया।

एंक्वास योजना: मरीजों और उनके परिजनों से भी मिले

बालोद. एंक्वास योजना के तहत राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। हैदराबाद, कोयंबतूर व झारखंड से आई नेशनल टीम डॉ. वेंकटेश, डॉ. अर्चना व डॉ. सुनीत श्रीवास्तव ने निरीक्षण किया। टीम ने जिला अस्पताल एवं मातृ शिशु अस्पताल में हर मरीज व मरीज के परिजनों से मुलाकात की। सुविधाओं, इलाज और कमी के बारे में जानकारी ली। टीम ने बताया कि रिपोर्ट केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को भेजी जाएगी। 15 दिन या फिर एक माह में इसकी रिपोर्ट आ जाएगी। अस्पतालों को रैंक दिया जाएगा।

पारंपरिक नृत्य के साथ स्वागत

टीम जब जिला अस्पताल पहुंची तो उनका स्वागत पारंपरिक छत्तीसगढ़ी नृत्य के साथ किया गया। पुष्पवर्षा भी की गई। टीम यहां की सुविधाओं और व्यवस्था से संतुष्ट नजर आई। अस्पताल में प्रसव कक्ष, ऑपरेशन कक्ष, चाइल्ड यूनिट, आईसीयू, लैब, स्टाफ व स्वास्थ्य अधिकारी से भी जानकारी ली गई। सफाई व्यवस्था, सिक्वार्टी का कार्य, फायर चलाने आता है या नहीं, इसकी जानकारी ली।

अस्पताल के बारे में जानकारी दी
इस दौरान टीम ने सीएमएचओ डॉ. जेएल उइके एवं सिविल सर्जन डॉ. आरके श्रीमाली से भी जानकारी ली। दोनों ने अस्पताल की व्यवस्था के बारे में जानकारी दी। इस दौरान अस्पताल के अधिकारी कर्मचारी, स्टाफ नर्स आदि उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो