scriptVHP workers will invite every house to go to Ayodhya | अयोध्या जाने प्रत्येक घरों में आमंत्रण देंगे विहिप कार्यकर्ता | Patrika News

अयोध्या जाने प्रत्येक घरों में आमंत्रण देंगे विहिप कार्यकर्ता

locationबालोदPublished: Dec 09, 2023 11:36:50 pm

22 जनवरी को अयोध्या नगरी में रामजन्मभूमि पर बने राममंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर जिले के नगरीय व ग्रामीण अंचल में होली व दिवाली मनाई जाएगी। जिले के प्रत्येक मंदिरो में भी रामायण पाठ व हनुमान चालीसा, विजय महामन्त्र का जाप होगा।

22 जनवरी को जिलेभर में मनाई जाएगी होली व दिवाली

बालोद. 22 जनवरी को अयोध्या नगरी में रामजन्मभूमि पर बने राममंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर जिले के नगरीय व ग्रामीण अंचल में होली व दिवाली मनाई जाएगी। जिले के प्रत्येक मंदिरो में भी रामायण पाठ व हनुमान चालीसा, विजय महामन्त्र का जाप होगा। ये बातें विहिप के जिला अध्यक्ष बलराम गुप्ता ने कही। बालोद जिला में संघ परिवार व विहिप सहित अन्य हिन्दू धर्म संगठन व साधु, संत पुरोहित व अन्य पंथों से जुड़े लोग इस महत्वपूर्ण घड़ी को यादगार बनाने में लगातार मिलकर काम कर रहे हैं।

1 से 15 जनवरी को देंगे आमंत्रण
विहिप नेताओं के अनुसार जिले में अयोध्या नगर से प्रभु श्री राम मंदिर से पूजित अक्षत कलश आ गई है, जो गंगा मैया मंदिर में माता जी के बगल में दर्शन के लिए रखा गया है, जिसे कुछ समय बाद विहिप के समस्त कार्यकर्ता व संघ के स्वयंसेवक जिले के प्रत्येक घरों में जाकर हिंदू समाज को अक्षत, रामजी की फोटो व आमंत्रण पत्र देंगे व अयोध्या धाम जाकर नए मंदिर में विराजमान रामलला के दर्शन करने का न्योता देंगे।

अन्न एकत्र कर वाहनों से भेजा जाएगा

विश्व हिंदू परिषद व संघ संगठन के कार्यकर्ता बालोद जिला के हिंदू धर्म समाज के बीच जाकर इस आयोजन के लिए अन्न दान करने का आग्रह कर रहे हैं। अन्न एकत्र करने के बाद बड़े वाहनों से अयोध्या भेजा जाएगा। दिसंबर माह में जिले में आमंत्रण देने के लिए प्राप्त कलश का वितरण सभी 5 ब्लाकों में व 2 नगर केंद्रों में भेजा जाएगा, जिसकी तैयारी चल रहा है।

लाखों साधु संत व रामभक्त जाएंगे अयोध्या
22 जनवरी को जब भव्य मंदिर में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में गर्भगृह में रामजी विराजमान होंगे इस ऐतिहासिक क्षण को देखने के लिए देश भर के साधु संत, धर्माचार्य, पुरोहित व अन्य हिंदू संगठनों के प्रमुखों के साथ लाखों रामभक्त आयोजन में शामिल रहेंगे। इस आयोजन में भोजन की समुचित व्यवस्था के लिए भगवान श्रीराम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से भी रामभक्तो के द्वारा अन्न दान किया जा रहा है। इस पूण्य नेक काम में अन्न दान चावल का किया जा रहा है। जो दिसंबर माह तक चलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो