scriptतांदुला जलाशय से छोड़ा गया पानी नहर पर बने अस्थाई पुल को बहा ले गया, ग्रामीणों के लिए मुसीबत | Water released from Tandula reservoir washed away the temporary bridge | Patrika News
बालोद

तांदुला जलाशय से छोड़ा गया पानी नहर पर बने अस्थाई पुल को बहा ले गया, ग्रामीणों के लिए मुसीबत

तांदुला जलाशय से निस्तारी के लिए पानी छोडऩे से अस्थाई पुल बह गया। सिवनी के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गई है। तांदुला नहर में पुल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण अधूरा है।

बालोदApr 01, 2024 / 10:57 pm

Chandra Kishor Deshmukh

पानी की तीव्रता को नहीं झेल पाया: सिवनी के लोगों को लंबी दूरी तय करनी होगी, अभी नहर में लगभग एक माह तक पानी चलेगा, लोगों को आवागमन में होगी परेशानी

तांदुला जलाशय से छोड़ा गया पानी नहर पर बने अस्थाई पुल को बहा ले गया, ग्रामीणों के लिए मुसीबत

temporary bridge washed away तांदुला जलाशय से निस्तारी के लिए पानी छोडऩे से अस्थाई पुल बह गया। सिवनी के ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गई है। तांदुला नहर में पुल बनाया जा रहा है, जिसका निर्माण अधूरा है। इसलिए लोगों के आने-जाने के लिए अस्थाई पुल बनाया गया था।

ग्रामीण बोले-ठेकेदार और विभाग की लापरवाही

ग्रामीणों ने पुल निर्माण कर रहे ठेकेदार एवं लोकनिर्माण विभाग के एसडीओ पर नाराजगी जताई। इसे विभागीय लापरवाही भी बताया। ग्रामीणों के मुताबिक पानी छोडऩे के बारे में ठेकेदार व विभाग को अच्छी तरह से मालूम होने के बाद भी आवाजाही के लिए कोई व्यवस्था नहीं की। सिवनी के सरपंच दानेश्वर सिन्हा ने कहा कि यह ठेकेदार व विभाग की लापरवाही है। गांव वालों को परेशानी होगी। इस मार्ग में सोमवार शाम से आवागमन बंद है।

अभी और ज्यादा छोड़ा जाएगा पानी

सोमवार को मात्र 430 क्यूसेक ही पानी छोड़ा गया है। अभी पानी और ज्यादा छोड़ा जाएगा। ठेकेदार नेे हल्के में ले लिया कि अस्थाई पुल बनाने पानी पास हो जाएगा। आवागमन भी चलता रहेगा जबकि नहर का पानी पूरी अस्थाई पुलिया को ही बहाकर ले गया।

एक मोहल्ले से दूसरे मेें जाने 2 से 3 किमी का सफर करना पड़ेगा

ग्राम सिवनी के दो मोहल्ले हैं। एक मोहल्ला नहर के एक छोर में है तो दूसरा दूसरे छोर में है। यहां 30 मीटर दूर तय करने में अब 2 से तीन किमी का सफर तय करना होगा। वहीं कलेक्ट्रेट मार्ग जाने के लिए भी झलमला या फिर देवतरई मार्ग का सहारा लेना पड़ेगा।

अब करीब एक माह करना होगा इंतजार

तांदुला नहर से अभी लगभग 20-25 दिन पानी चलेगा, तब तक ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। स्कूली बच्चों सहित ग्रामीणों, कलेक्ट्रेट के कर्मचारियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

Hindi News/ Balod / तांदुला जलाशय से छोड़ा गया पानी नहर पर बने अस्थाई पुल को बहा ले गया, ग्रामीणों के लिए मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो