scriptठेकेदार के सूने मकान 15.50 लाख की चोरी, चोर ने भैया-भाभी व बहन को बांट दिए थे जेवर-रुपए, 7 गिरफ्तार | 15.50 lakh Rupees jwelleries and cash theft from Contractor's house | Patrika News
बलरामपुर

ठेकेदार के सूने मकान 15.50 लाख की चोरी, चोर ने भैया-भाभी व बहन को बांट दिए थे जेवर-रुपए, 7 गिरफ्तार

Theft in contractor house: शादी समारोह में शामिल होने परिवार के साथ गया था झारखंड, आदतन चोर ने नाबालिग व एक अन्य के साथ मिलकर 14 लाख रुपए के जेवर व डेढ़ लाख रुपए नकद किए पार

बलरामपुरMay 21, 2023 / 08:54 pm

rampravesh vishwakarma

Theft in contractor house

Thieves arrested by police

कुसमी. Theft in contractor house: बलरामपुर जिले के कुसमी निवासी एक ठेकेदार के सूने मकान से हुई 15 लाख रुपए के जेवर व नकद चोरी के मामले में पुलिस ने एक अपचारी बालक व 2 महिलाओं समेत ७ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल ठेकेदार अपने पूरे परिवार के साथ शादी समारोह में शामिल होने झारखंड गया था। लौटा तो चोरी का पता चला। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी ने चोरी के जेवर व रुपए अपने भैया-भाभी, रिश्ते के जीजा व बहन को दिए थे। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर उनसे जेवर व रुपए बरामद किए हैं।

मामले का खुलासा करते हुए बलरामपुर एसपी मोहित गर्ग ने बताया कि कुसमी नगर के वार्ड क्रमांक 13 थानपारा निवासी नंदलाल गुप्ता परिवार समेत 17 मई को शादी समारोह में शामिल होने झारखंड गए थे। इसी दौरान अज्ञात चोरों द्वारा उनके घर में घुसकर 14 लाख के जेवरात, डेढ़ लाख रुपए नकद व एक मोबाइल फोन चोरी कर लिया था।
चोरी की इतनी बड़ी वारदात से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी द्वारा कुसमी एसडीओपी रितेश चौधरी को त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए थे। इस पर एसडीओपी द्वारा टीम गठित कर कार्रवाई शुरू की गई। विवेचना के दौरान पुलिस ने नगर में पूर्व में हुई चोरी के वारदात का रिकार्ड खंगाल कर उसमे शामिल आरोपियों की खोजबीन के दौरान आदतन चोर शाकिर उर्फ छोटू पर संदेह हुआ।
तब पुलिस उसकी तलाश करते हुए उसे झारखंड के भंडरिया से पकडक़र कुसमी ले आई। यहां कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी शाकिर उर्फ छोटू ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए पुलिस को बताया कि चोरी के एक मामले में वह इसी वर्ष फरवरी माह में जेल से जमानत पर छूटा था।
ठेकेदार के सूने मकान 15.50 लाख की चोरी, चोर ने भैया-भाभी व बहन को बांट दिए थे जेवर-रुपए, 7 गिरफ्तार
इसके बाद पैसे की तंगी होने के कारण वह फिर से चोरी की फिराक में था और अपने साथी जावेद खान एवं एक नाबालिग के साथ घर के आसपास रेकी की तो उसे जानकारी हुआ कि ठेकेदार नंदलाल गुप्ता अपने घर में ताला बंद करके बाहर गए हैं। तब मौका पाकर तीनों उसके घर के मेन गेट का ताला तोडक़र घर अंदर घुसे और आलमारी तोडक़र उसमे रखे सोने के जेवरात तथा नकद रकम चोरी कर अपने घर ले आए।

Video: कांग्रेस नेता के इलेक्ट्रॉनिक्स व फर्नीचर दुकान में लगी भीषण आग, 6 दमकलों ने 10 घंटे में पाया काबू


भैया-भाभी व बहन को बांट दिए चोरी के जेवर व रुपए
चोरी की रकम में से साकिर ने अपने बड़े भाई राजा उर्फ तालिब अंसारी को 10 के नोटों का बंडल दिया, भाभी असगरी को कान की बाली के साथ 20 के नोटों का बंडल भी दे दिया। वहीं रात को ही शाकिर अपने भाई की बाइक से अपचारी बालक और जावेद को लेकर झारखंड के भंडरिया रवाना हो गया।
रास्ते में बरगढ़ के समीप दुर्घटना हो जाने से शाकिर को चोटें आई तब अपचारी बालक और जावेद उसे भंडरिया में उसके बड़े पिता के घर छोड़ दिए। चोरी के पैसे से शाकिर ने जावेद एवं अपचारी बालक को 5 हजार रुपए, सोने की अंगूठी और चांदी का सिक्का देकर उन्हें वापस भेज दिया। इधर शाकिर अपने रिश्ते के जीजा मकसूद को एक सोने का हार, एक सेट सोने का बड़ा हार, एक मांग टीका और अपनी बहन रानी बानो को सोने का 3 नग चैन, एक अंगूठी दे दिया।
बाकी सोने चांदी के सामान को शाकिर अपने बैग में रखकर वहीं छिपा दिया था। शाकिर से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने इस पूरे प्रकरण में शामिल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई में कुसमी एसडीओपी रितेश चौधरी, एसआई कोमल तिग्गा, प्रधान आरक्षक राजेंद्र टेकाम, आरक्षक संजय साहू, केश्वर पैकरा, मूलधर पैकरा व संजय कुजूर शामिल रहे।

शादी कर ससुराल आई नई नवेली दुल्हन के साथ हो गई ये घटना, थाने पहुंचा ससुर


ये हैं पकड़े गए आरोपी
पुलिस ने मामले में अपचारी बालक सहित 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में शाकिर अंसारी उर्फ छोटू पिता सत्तार अंसारी उम्र 23 वर्ष निवासी कुसमी, राजा उर्फ तालिब अंसारी पिता सत्तार अंसारी उम्र 25 वर्ष, जावेद खान पिता इलियास खान निवासी उम्र 19 वर्ष निवासी बलरामपुर, मकसूद खान पिता सत्तार खान उम्र 26 वर्ष विजयनगर, रानी बानो पति मकसूद उम्र 20 वर्ष, असगरी खातून पति तालिब अंसारी उम्र 21 वर्ष निवासी कुसमी एवं एक अपचारी बालक शामिल हैं। सभी के खिलाफ धारा 457, 380, 411, 34 के तहत कार्यवाही कर उन्हें जेल भेज दिया गया है।

Home / Balrampur / ठेकेदार के सूने मकान 15.50 लाख की चोरी, चोर ने भैया-भाभी व बहन को बांट दिए थे जेवर-रुपए, 7 गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो