scriptलीज पर रेत खदान फिर भी पंचायत को हर माह 60 हजार दे रहा ठेकेदार, फिर धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन | Contractor is giving 60000 to Panchayat for overload sand transporting | Patrika News
बलरामपुर

लीज पर रेत खदान फिर भी पंचायत को हर माह 60 हजार दे रहा ठेकेदार, फिर धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन

Illegal sand transporting: भारी हाइवा वाहनों में क्षमता से अधिक रेत (Sand) लोड कर ले जाया जा रहा उत्तर प्रदेश, जिम्मेदार अधिकारियों (Officers) का मौन रहना भी खड़े कर रहा सवाल

बलरामपुरMar 07, 2021 / 02:31 pm

rampravesh vishwakarma

लीज पर रेत खदान फिर भी पंचायत को हर माह 60 हजार दे रहा ठेकेदार, फिर धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन

Overload sand transporting

बसंतपुर. बनारस मार्ग पर अभी भी भारी वाहनों में रेत का ओवरलोड परिवहन (Overload sand transporting) जारी है। क्षमता से अधिक रेत लोड कर उत्तर प्रदेश में बिक्री के लिए ले जाया जा रहा है। रेत का उत्खनन लीज पर किया जा रहा है लेकिन ठेकेदार द्वारा पंचायतों को भी ओवरलोड परिवहन के बदले हर माह 60 हजार रुपए दिया जा रहा है।
इस मामले में जिम्मेदार विभागों द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। पूर्व में कुछ वाहनों पर कार्रवाई (Action on sand vehicles) के नाम पर महज खानापूर्ति की गई थी।

अवैध रूप से यूपी तक हो रही छत्तीसगढ़ की रेत की सप्लाई, जिम्मेदार खामोश, जनप्रतिनिधि व ग्रामीण बैठे धरने पर


गौरतलब है कि बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के बसंतपुर थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत मेंढारी के रेत खदान से प्रतिदिन 40-45 हाइवा वाहन में क्षमता से अधिक रेत लोड कर उत्तर प्रदेश ले जाया जा रहा है।
वहीं इस रेत खदान (Sand mines) को लेकर एक जानकारी यह भी सामने आ रही है कि ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत मेंढारी को प्रति माह 60 हजार रुपए दो किश्तों में दिया जा रहा है। जब लीज पर नियमत: खदान का संचालन हो रहा है तो ठेकेदार द्वारा ग्राम पंचायत को हर माह इतनी बड़ी रकम क्यों दी जा रही है? यह बड़ा सवाल है।
वहीं रेत खदान से भारी वाहनों में क्षमता से अधिक रेत लोड कर यूपी ले जाया जा रहा है। ओवरलोड परिवहन के खिलाफ ही पूर्व में जिला पंचायत सदस्य गीता देवी के नेतृत्व में लोगों ने धनवार स्थित खनिज जांच बेरियर के समीप धरना दिया गया था, इस दौरान कुछ वाहनों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति कर दी गई थी।

ऑफिसरों के नाक के नीचे हो रहा ये अवैध काम, यूपी-झारखंड से तक पहुंच रहा छत्तीसगढ़ से ये सामान

इसके बाद धरना भी समाप्त हो गया था। लेकिन अभी भी यूपी तक रेत का धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन हो रहा है व जिम्मेदार विभाग मौन हैं।


ओवरलोड परिवहन से सड़क की दुर्दशा
ओवरलोड परिवहन (Overload sand transporting) से सड़क की दुर्दशा हो रही है व हर पल हादसे का भय बना रहता है। इस संबंध में नायब तहसीलदार विनीत सिंह ने कहा कि वाहनों में रेत का ओवरलोड परिवहन पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Home / Balrampur / लीज पर रेत खदान फिर भी पंचायत को हर माह 60 हजार दे रहा ठेकेदार, फिर धड़ल्ले से ओवरलोड परिवहन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो