scriptVideo: ब्यूटी पार्लर व कपड़ा दुकान में आग से लाखों का नुकसान, फायरब्रिगेड नहीं होने से मची अफरातफरी | Fire in Shop: Fire in Beauty parlour and cloths shop | Patrika News
बलरामपुर

Video: ब्यूटी पार्लर व कपड़ा दुकान में आग से लाखों का नुकसान, फायरब्रिगेड नहीं होने से मची अफरातफरी

Fire in shop: दुकान संचालक ने पुलिसकर्मियों (Police) व पड़ोसियों की मदद से 2 घंटे बाद आग पर पाया काबू, शॉर्ट-सर्किट (Short-circuit) से लगी आग

बलरामपुरMay 16, 2021 / 10:07 am

rampravesh vishwakarma

Fire in Rajpur

Fire in cloths shop

राजपुर. राजपुर स्थित एक ब्यूटी पार्लर एंड लेडिज वियर दुकान में शनिवार की देर शॉर्ट-सर्किट से आग लग गई। सूचना पर दुकान संचालक वहां पहुंचा, फिर पुलिस व पड़ोसियों की मदद से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान दुकान में रखे लाखों रुपए के कपड़े व अन्य सामान जलकर खाक हो गए।
आग लगने के बाद नगरवासियों को फायरब्रिगेड की कमी खली। लोगों का कहना है कि यह विडंबना ही है कि इतने बड़े नगर पंचायत में फायरब्रिगेड नहीं है। यदि कभी भीषण आग लगती है तो बड़ा नुकसान होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x81auwr
बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के राजपुर नगर पंचायत के महुआपारा में वहीं की निवासी गुफराना खातुन पति नूर हसन का शना ब्यूटी पार्लर एंड लेडिज वियर नाम से दुकान संचालित है। शनिवार की रात करीब 11 बजे वहां से गुज रहे लोगों ने दुकान के भीतर से धुआं उठता देखा, कपड़े जलने की बदबू भी आ रही थी।

रजाई-गद्दा फैक्टरी में लगी भीषण आग, समय रहते नींद खुल गई वरना 3 कर्मचारी के साथ हो जाता बड़ा हादसा

यह देख उन्होंने संचालक को इसकी सूचना दी। सूचना मिलते ही संचालक मौके पर पहुंचा और पुलिसकर्मियों तथा पड़ोसियों की मदद से ट्यूबवेल के पानी से आग बुझाना शुरु किया। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। (Fire in Shop)
इस दौरान दुकान में रखे कपड़े, रैक समेत अन्य सामान जलकर खाक हो गए थे। दुकान संचालक के अनुसार उसे 2-3 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। फिलहाल मौके पर कोई प्रशासनिक अधिकारी नहीं पहुंचा था। एक तरफ लॉकडाउन के कारण दुकान नहीं खुलने से वैसे ही व्यापारी नुकसान झेल रहे हैं, वहीं आग से हुई क्षति से संचालक को दोहरी मार झेलनी पड़ी।
Fire in cloths shop
IMAGE CREDIT: Firebrigade
नगर पंचायत में दमकल वाहन नहीं
नगर पंचायत के मार्केट में आग लगने से कुछ देर के लिए अफरातफरी मच गई थी। इतने बड़े नगर पंचायत में दमकल वाहन (Firebrigade) का न होना विडंबना ही है। ऐसे में आग बुझाने ट्यूबवेल के पानी का सहारा लेना पड़ा। यदि नगर पंचायत क्षेत्र में कोई भीषण आग लगती है तो बड़ा नुकसान हो सकता है।

लॉकडाउन के बीच बंद रेस्टोरेंट में लगी आग से मचा हडक़ंप, देखते ही पुलिसकर्मियों ने फायरब्रिगेड टीम को बुलाया

गौरतलब है कि राजपुर से जिला मुख्यालय बलरामपुर की दूरी 40 किमी तथा संभाग मुख्यालय अंबिकापुर की दूरी भी 40 किमी है। यहां से दमकल वाहन के पहुंचने में करीब 1 घंटे का समय लग जाएगा। आग लगने के बाद नगर पंचायत में दमकल वाहन की मांग उठने लगी है।

Home / Balrampur / Video: ब्यूटी पार्लर व कपड़ा दुकान में आग से लाखों का नुकसान, फायरब्रिगेड नहीं होने से मची अफरातफरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो