लॉकडाउन के बीच जंगल में काट रहा था सागौन पेड़, पकडऩे गए फॉरेस्ट गार्ड पर कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला

Lockdown crime: पेड़ काट रहे आरोपी ने सिर पर किया दो वार लेकिन गार्ड ने हाथ अड़ाकर रोक लिया लेकिन तीसरा वार सिर पर लगा, पहुंचाया गया अस्पताल

By: rampravesh vishwakarma

Published: 03 Apr 2020, 03:55 PM IST

रामानुजगंज. लॉकडाउन के बीच भी बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के जंगल में पेड़ों की बेहिसाब कटाई जारी है। लकमड़ी तस्कर भी क्षेत्र में सक्रिय हैं, ये ग्रामीणों को चंद रुपयों का लालच देकर उनसे हरे-भरे पेड़ों की कटाई कराते हैं। ऐसे में यदि वन अमला कार्रवाई करता है तो तस्कर बच निकलते हैं और ग्रामीण पकड़े जाते हैं। कई बार क्षेत्र में वन अमले पर तस्करों व ग्रामीणों द्वारा जानलेवा हमला भी किया गया है।

इसी कड़ी में रामानुजगंज से सटे पुरानडीह प्लांटेशन में भी पेड़ काटने से मना करने गए फॉरेस्ट गार्ड पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला किया गया। गनीमत रही कि गार्ड ने खुद को किसी तरह बचा लिया, अन्यथा उसकी जान जा सकती थी। बाद में आरोपी को पकडक़र जेल भेजा गया। (Lockdown crime)


रामानुजगंज से सटे ग्राम पुरानडीह के कक्ष क्रमांक 3422 प्लांटेशन में नाथूराम पिता बच्चू द्वारा सागौन का पेड़ काटा जा रहा था। इसकी किसी ने सूचना वनरक्षक पिंटू कुमार मालाकार को दी। इस पर तत्काल वनरक्षक सुरक्षा श्रमिक संतोष यादव के साथ मौके पर गया।

यहां वनरक्षक को देखते के साथ नाथूराम गालियां देने लगा एवं अपने कुल्हाड़ी से मारने लगा दो बार तो वनरक्षक नेसिर पर वार करने के दौरान अपनी कलाई पर कुल्हाड़ी रोक ली, लेकिन तीसरी बार उसके सिर पर कुल्हाड़ी लग गई, इससे सिर पर गंभीर चोट आई।

इसी दौरान नाथूराम का वनरक्षक पर हमला जारी ही था, तभी गांव के युवक विजय द्वारा बीच-बचाव कर वनरक्षक को नशे में धुत नाथूराम से बचाया गया।


पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल
फॉरेस्ट गार्ड पर हमले की सूचना रेंजर अनिल कुमार पैकरा को दी गई। सूचना पर तत्काल रेंजर वन अमले के साथ मौके पर पहुंचे एवं नाथूराम को पकड़ थाने लाया गया। वनरक्षक की रिपोर्ट पर रामानुजगंज पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है।

बलरामपुर जिले में लकड़ी तस्करी की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Wood Smuggling

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned