scriptजिले के युवा कर्मयोगी ने जिला प्रशासन को सौंपा 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग | Man Donates 10 oxygen concentrator in Balrampur | Patrika News
बलरामपुर

जिले के युवा कर्मयोगी ने जिला प्रशासन को सौंपा 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग

कोरोना महामारी के बीच घटते आक्सीजन की समस्या को देख एक युवा कर्मयोगी ने 10 आक्सीजन कंस्ट्रेटर जिला प्रशासन को सौंपे हैं।

बलरामपुरMay 16, 2021 / 08:03 pm

Abhishek Gupta

Donation

Donation

बलरामपुर. कोरोना महामारी के बीच घटते आक्सीजन की समस्या को देख एक युवा कर्मयोगी ने 10 आक्सीजन कंस्ट्रेटर जिला प्रशासन को सौंपे हैं। कोरोना काल में युवा कर्मयोगी के रूप में उभरकर आये धीरेंद्र प्रताप सिंह ने अपने खर्च पर 200 से ज्यादा जरूरतमंदों को आक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाया है। एसएससी ग्रुप के एमडी धीरेन्द्र प्रताप सिंह ‘धीरु’ ने डीपी सिंह व शिवम मिश्र के माध्यम से 10 लाख रूपये की लागत के 10 आक्सीजन कंस्ट्रेटर मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल, मुख्य चिकित्सा अधिकारी विजय बहादुर सिंह, परियोजना निदेशक अनिल कुमार सिंह को सौंपा।
बलरामपुर में कोरोना योद्धा के रूप में अपनी पहचान बना चुके एक युवा कर्मयोगी ने ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए बलरामपुर में ऑक्सीजन का प्लांट लगाने की अनुमति जिला प्रशासन से मांगी है। इस प्लांट से उत्पादित होने वाली ऑक्सीजन कोविड मरीजों को निशुल्क आपूर्ति करने की योजना है। जिले के युवा उद्यमी धीरेंद्र प्रताप सिंह ने जिला अधिकारी को पत्र लिखकर उनसे जिले में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की अनुमति मांगी है। इस प्लांट से जो भी ऑक्सीजन उत्पादित होगी उसे कोविड-19 के मरीजों को निशुल्क वितरित किया जाएगा। डीएम को लिखे गए पत्र में कोरोना योद्धा धीरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा है कि कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। बलरामपुर जनपद में कोई भी ऑक्सीजन प्लांट ना होने के कारण यहां बाहर से ऑक्सीजन मंगानी पड रही हैं। आक्सीजन की कमी से मरीजों की जान जोखिम में आ सकती है। उन्होंने कहा है कि यहां की जनता के हित में ऑक्सीजन प्लांट लगाकर उसे मुफ्त सप्लाई किए जाने की इच्छा है।
कोरोना की पहले लहर मे धीरेंद्र प्रताप सिंह कोरोना योद्धा के रूप में उभरे थे। उन्होंने प्रवासी मजदूरों को अपने गृह जनपद बुलाने से लेकर लगातार तीन महीने तक गरीब परिवारों के लिए भोजन और राशन की व्यवस्था की थी। कोरोना काल में जिम्मेदारियां निभाने वाले कोरोना योद्धाओं के लिए भरपूर मात्रा में मास्क, हैंड सेनीटाइजर और अन्य आवश्यक वस्तुओं की भी व्यवस्था की थी। युवा उद्यमी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को आज लोग जिले के कोरोना योद्धा के रूप में जानते हैं। जिले की आम जनता के हित में ऑक्सीजन प्लांट लगाए जाने की योजना कोरोना के खिलाफ लड़ाई में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

Home / Balrampur / जिले के युवा कर्मयोगी ने जिला प्रशासन को सौंपा 10 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर, ऑक्सीजन प्लांट लगाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो