scriptब्लैक में बिक रही थी शराब, दुकानें की गई सील | Beer and wine shops sealed for sale in black | Patrika News
बांदा

ब्लैक में बिक रही थी शराब, दुकानें की गई सील

शराब की कालाबाजारी व ब्लैक की सूचना पर जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में आज आबकारी निरीक्षक ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है।

बांदाMay 08, 2021 / 09:38 pm

Abhishek Gupta

Beer Shop

Beer Shop

बांदा. कोरोनाकाल में सम्पूर्ण लॉकडाउन के चलते शराब और बीयर की दुकाने भी बंद हैं, लेकिन फिल भी शराब व बीयर दुकानदारों की चाँदी हो रही है। ब्लैक में शराब व बीयर का रेट दुगना हो गया है। लेकिन आज से इन शराब प्रेमियों के अरमानों पर पानी फेरते हुए आबकारी निरीक्षक ने शराब व बीयर की दुकानों पर कार्यवाही करते हुए जनपद की सभी दुकानों को सील कर दिया। शराब की कालाबाजारी व ब्लैक की सूचना पर जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में आज आबकारी निरीक्षक ने इस कार्यवाही को अंजाम दिया है। अब शराब प्रेमियों को लकडाउन खुलने तक अपने गले की प्यास को रोककर रखना पड़ेगा।
मामला बाँदा जनपद का है जहाँ लॉकडाउन के बाद से शराब प्रेमियों को शराब व बीयर मिलनी बंद हो गयी, तो वहीं कुछ जगहों पर शराब की कालाबाजारी की सूचना जिलाधिकारी तक पहुँची। सूचना के आधार पर आज जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी निरीक्षक ने शराब व बीयर दुकानों को सील कर दिया है। बता दें कि सरकार को सालाना शराब व बीयर से करोड़ो का मुनाफ़ा होता है। पिछले साल भी लॉकडाउन के बाद खुली इन दुकानों से सरकार को एक दिन में करोड़ो का मुनाफा हुआ था। इस
कार्यवाही के बाद अब लॉकडाउन खुलने तक शराब प्रेमियों को शराब के लिए दर-दर भटकना पड़ेगा। वहीं बीते 10 दिनों की बात करें, तो बब्लैक से 110 की बीयर 150 में बिकी है और 70 का देशी शराब 150 तक बिकी है । कार्यवाही के बारे में आबकारी निरीक्षक सुदंशु चौधरी ने बताया की जिलाधिकारी के निर्देश पर और जिला आबकारी अधिकारी के नेतृत्व में इस कार्यवाही को अंजाम दिया गया है। कोविड-19 के संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है। इसके तहत शराब की दुकानों से किसी तरह की शराब की बिक्री न हो पाए जिससे कानून व्यवस्था और शांती व्यवस्था भंग न हो, इसी के तहत आज शराब व बीयर की दुकानों को सील किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो