scriptमुझे चुनाव मैदान से हटाने का प्रयास : सुमालता | Efforts to remove me from the election field: Sumerata | Patrika News
बैंगलोर

मुझे चुनाव मैदान से हटाने का प्रयास : सुमालता

मंड्या संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश ने कहा है कि उन्हें चुनावी मैदान से हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

बैंगलोरMar 24, 2019 / 01:51 am

शंकर शर्मा

मुझे चुनाव मैदान से हटाने का प्रयास : सुमालता

मुझे चुनाव मैदान से हटाने का प्रयास : सुमालता

बेंगलूरु. मंड्या संसदीय क्षेत्र से निर्दलीय उम्मीदवार सुमालता अंबरीश ने कहा है कि उन्हें चुनावी मैदान से हटाने का प्रयास किया जा रहा है। उनके कार्यक्रमों में रुकावट डाली जा रही है और समर्थकों को धमकाया जा रहा है।

उन्होंने मद्दूर तहसील के बोप्पा समुद्र गांव में कहा कि जब वह नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए जा रही थीं तब रैली का कई चैनलों ने सीधा प्रसारण किया। उस समय कई गांवों में बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई। केबल नेटवर्क भी बाधित किया गया। महिला होने के कारण उन्हें मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वे किसी से नहीं डरेंगी। इस क्षेत्र में कदम रख दिया है और अब पीछे नहीं हटेंगी। प्रशंसकों के सब्र की परीक्षा नहीं ली जाए।


सुमालता ने कहा कि क्षेत्र के मतदाता सब कुछ देख रहे हंै। वे जब भी चुनाव प्रचार के लिए जाती हैं तो उनकी कार जबरन रोक कर तलाशी ली जाती है। प्रशंसक आते हैं तो उन्हें वापस भेेज दिया जाता है। उन्होंने कहा कि यह एक तरह से सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रशंसकों ने उनकी सफलता के लिए नई योजना बनाई है। प्रशंसक अपनी टीम बनाकर बूथ स्तर पर प्रचार कर रहे हैं।

भाजपा ने दिया मंड्या में सुमालता को समर्थन

बेंगलूरु. मंड्या लोकसभा सीट को लेकर भाजपा ने संशय दूर कर दिया है। पार्टी ने इस लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी सुमालता अंबरीश को समर्थन देने की घोषणा की है। सुमालता ने पिछले 20 मार्च को अपना नामांकन भरा था। उससे पहले उन्होंने प्रदेश भाजपा के प्रमुख नेता और पूर्व विदेश मंत्री एस.एम कृष्णा से भेंट की थी। सूत्रों का कहना है कि सुमालता ने कृष्णा के जरिए भाजपा से आग्रह किया कि वह मंड्या से अपना प्रत्याशी नहीं उतारे। भाजपा ने एक तरह से सुमालता की बात मान ली है।


भाजपा के समर्थन देने की घोषणा के साथ ही यह तय हो गया है कि मंड्या में सुमालता का सीधा मुकाबला एचडी कुमारस्वामी के बेटे और जद-एस प्रत्याशी निखिल गौड़ा से होगी।


राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि अब निखिल के लिए मंड्या चुनाव जीतना आसान नहीं होगा। अगर पिछले उपचुनाव में भाजपा को मिले लगभग ढाई लाख वोट सुमालता के पक्ष में जाते हैं तो जद-एस के लिए मुश्किल होगी। कांग्रेस के असंतुष्ट नेता भी सुमालतो को समर्थन देते नजर आ रहे हैं।


एस मुनिस्वामी कोलार से भाजपा के प्रत्याशी
उधर, भाजपा ने कोलार लोकसभा सीट से भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। पार्टी ने काडुगोडी वार्ड कॉरपोरेटर एस.मुनिस्वामी को कोलार से उतारने का फैसला किया है। कोलार में उनका सीधा मुकाबला कांग्रेस से होगा। कांग्रेस यहां से तमाम विरोधों के बावजूद वर्तमान सांसद केएच मुनियप्पा को टिकट दे सकती है।


हालांकि, भाजपा ने अभी तक पांच सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। दक्षिण बेंगलूरु से अब भी पार्टी ने तेजस्विनी अनंत कुमार के नाम पर मुहर नहीं लगाई है।

Home / Bangalore / मुझे चुनाव मैदान से हटाने का प्रयास : सुमालता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो