scriptविरोध के बाद केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आगमन क्षेत्र में लागू प्रवेश शुल्क वापस | Entry fee at Kempegowda International Airport withdrawn after protests | Patrika News
बैंगलोर

विरोध के बाद केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आगमन क्षेत्र में लागू प्रवेश शुल्क वापस

बीआईएएल अधिकारियों ने बताया कि सभी वाहनों के लिए आगमन लेन शुल्क रद्द कर दिया गया है और वर्तमान में हवाई अड्डा अधिकारियों द्वारा इसकी समीक्षा की जा रही है। बीआईएएल द्वारा कुछ निजी कैब ऑपरेटरों से आगमन लेन शुल्क वसूलना शुरू करने के बाद कर्नाटक कैब ड्राइवर्स एसोसिएशन ने हवाईअड्डा परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था।

बैंगलोरMay 21, 2024 / 11:32 pm

Sanjay Kumar Kareer

kia-entry-fees
बेंगलूरु. टैक्सी ऑपरेटरों और यात्रियों के विरोध के बाद, बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. (बीआईएएल) ने बेंगलुरु में केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) के आगमन क्षेत्र में प्रवेश करने वाले निजी और वाणिज्यिक वाहनों के लिए शुल्क लेने के अपने फैसले को पलट दिया है।
बीआईएएल अधिकारियों ने बताया कि सभी वाहनों के लिए आगमन लेन शुल्क रद्द कर दिया गया है और वर्तमान में हवाई अड्डा अधिकारियों द्वारा इसकी समीक्षा की जा रही है।

बीआईएएल द्वारा कुछ निजी कैब ऑपरेटरों से आगमन लेन शुल्क वसूलना शुरू करने के बाद कर्नाटक कैब ड्राइवर्स एसोसिएशन ने हवाईअड्डा परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था।

150 रुपये से 600 रुपये तक कर रहे थे चार्ज

बीआईएएल ने ओला और उबर टैक्सियों सहित वाणिज्यिक वाहनों (येलो बोर्ड) के लिए 7 मिनट तक के लिए 150 रुपये का प्रवेश शुल्क लगाने का एक नया नियम बनाया था। 7 मिनट से ज्यादा रुकने पर 300 रुपए चार्ज और निजी वाहनों (वाइटबोर्ड) से 7 मिनट से 14 मिनट तक रुकने पर 150 रुपए चार्ज लेने का प्रावधान किया गया था।
यह शुल्क टर्मिनल 1 और 2 से आगमन और प्रस्थान करने वाले वाहनों पर लागू था। बसों के लिए 600 रुपये और टेम्पो यात्रियों के लिए 300 रुपये का प्रवेश शुल्क था।

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता जैसे अन्य हवाई अड्डों ने पहले ही कैब ड्राइवरों के लिए समान आगमन शुल्क लगा दिया है।
बीआईएएल अधिकारियों के अनुसार, आगमन लेन शुल्क लगाने के निर्णय का उद्देश्य आगमन लेन में कैब चालकों के अनधिकृत प्रवेश को विनियमित करना था, जिससे यातायात की भीड़ होती थी और यात्रियों को असुविधा होती थी।
द फेडरेशन ऑफ कर्नाटक स्टेट प्राइवेट ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने बीआईएएल को आरोपों को वापस लेने के लिए लिखित में देने की मांग की है अन्यथा कैब चालक विरोध और कानूनी कार्रवाई का सहारा लेंगे।

Hindi News/ Bangalore / विरोध के बाद केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आगमन क्षेत्र में लागू प्रवेश शुल्क वापस

ट्रेंडिंग वीडियो