scriptन विधायक दल की बैठक, न रात्रिभोज | karnataka BJP crisis : No legislature party meet, not dinner for MLAs | Patrika News
बैंगलोर

न विधायक दल की बैठक, न रात्रिभोज

नया मोड़ : अचानक रद्द हुआ कार्यक्रम, फिर मिली अटकलों को हवा

बैंगलोरJul 26, 2021 / 01:54 am

Rajeev Mishra

yediyurappa.jpg
बेंगलूरु. राज्य में तेजी से बदलते घटनाक्रम के बीच मुख्यमंत्री बीएस येडियूरप्पा ने सत्ता के दो साल पूरे होने पर पार्टी विधायकों के साथ रात्रि भोज और अधिकारियों के साथ दोपहर के भोजन का कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। २६ जुलाई को प्रस्तावित विधायक दल की बैठक भी नहीं होगी।
राजनीतिक हलकों में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों के बीच इसे येडियूरप्पा की विदाई से पहले का भोज माना जा रहा था। लेकिन, अचानक इसे स्थगित कर येडियूरप्पा ने नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज करने की कोशिश की है। दरअसल, 26 जुलाई को प्रस्तावित विधायक दल की बैठक से पहले 25 जुलाई को रात्रि भोज पर विधायकों को आमंत्रित किया गया था। इस योजना की पुष्टि भी हुई थी। सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री के भविष्य को लेकर विधायकों से सलाह भी ली जानी थी। अब अचानक कार्यक्रम स्थगित किए जाने से कई विधायक असमंजस में पड़ गए हैं।

भाजपा विधायक एवं सत्तारूढ़ दल के मुख्य सचेतक वी. सुनील कुमार ने पुष्टि की कि मुख्यमंत्री येडियूरप्पा ने अप्रत्याशित घटनाक्रम के कारण विधायकों की रात्रिभोज बैठक स्थगित कर दी है। रात्रिभोज के लिए अभी कोई नई तिथि तय नहीं की गई है। उन्हें केवल यह बताया गया है कि 25 जुलाई का रात्रिभोज स्थगित कर दिया गया है और इसकी जानकारी विधायकों को दे दी गई है।
मुख्यमंत्री ने नौकरशाहों को भी ऐसा ही संदेश दिया है और कहा है कि उनके लिए आयोजित आधिकारिक दोपहर का भोजन स्थगित कर दिया गया है। यह पूछे जाने पर कि मुख्यमंत्री ने दोपहर और रात के खाने की बैठकों को स्थगित क्यों किया, मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने कहा ‘कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री को 25 जुलाई को अधिकारियों के लिए दोपहर का भोजन और विधायकों के लिए रात्रिभोज की मेजबानी करनी थी। लेकिन, भाजपा विधायकों के क्षेत्र में 26 जुलाई को कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जिसके लिए तुरंत उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्रों में वापस जाना मुश्किल होता। इसके अलावा, मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास पर नौकरशाहों की मेजबानी करने की तैयारी में समय लगता। इसलिए, इसे स्थगित कर दिया गया है।Ó

रात्रिभोज स्थगित करने का एक अन्य कारण यह भी माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री विधानसौधा के बैंक्वेट हॉल से 120 निर्वाचन क्षेत्रों के सभी पार्टी विधायकों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंस करना चाहते हैं। यदि रात्रिभोज का आयोजन किया जाता तो सरकार अगले दिन कार्यक्रम रद्द करने को विवश हो जाती। कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री सत्ता में दो साल पूरे होने पर अब 26 या 27 जुलाई की शाम विधायकों की मेजबानी करने पर विचार कर सकते हैं। विधायक दल की बैठक भी स्थगित कर दी गई है। दिल्ली से लौटने के तुरंत बाद येडियूरप्पा ने विधायक दल की बैठक बुलाने की घोषणा की थी। असंतुष्ट खेमा काफी समय से बैठक बुलाने की मांग कर रहा था। २६ जुलाई को येडियूरप्पा सरकार के दो साल पूरे होंगे। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता गणेश कार्णिक ने कहा कि २६ जुलाई को पार्टी विधायक दल की बैठक नहीं है।

Home / Bangalore / न विधायक दल की बैठक, न रात्रिभोज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो