scriptबेटे की चाहत में भ्रूण परीक्षण कराने गई गर्भवती महिला ने अजन्मे बेटे का ही गर्भपात करा लिया | KGF: In the desire to have a son, a pregnant woman aborted her unborn son | Patrika News
बैंगलोर

बेटे की चाहत में भ्रूण परीक्षण कराने गई गर्भवती महिला ने अजन्मे बेटे का ही गर्भपात करा लिया

महिला द्वारा गोलियां लेने के तुरंत बाद भ्रूण का गर्भपात हो गया। अनिता को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह नर भ्रूण था। मामला उजागर होने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्कैनिंग सेंटर को सील कर दिया है।

बैंगलोरMay 13, 2024 / 12:06 am

Sanjay Kumar Kareer

pregnancy
बेंगलूरु. एक चौंकाने वाली घटना में एक जोड़े ने बेटे की तलाश में कथित तौर पर भ्रूण का गर्भपात करा दिया। हालांकि, गर्भपात कराया गया भ्रूण नर निकला। कथित घटना कोलार जिले के केजीएफ के पास बेतमंगला के रहने वाले एक जोड़े के साथ हुई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना कोलार जिले के मालूर तालुक में हुई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, दंपती लिंग निर्धारण के लिए एक स्कैनिंग सेंटर गए जबकि लिंग निर्धारण परीक्षण गैरकानूनी है। वहां दंपति को सूचित किया गया कि तीन महीने का भ्रूण एक लडक़ी थी। चूंकि दंपति की पहले से दो बेटियां हैं, इसलिए उन्होंने स्कैनिंग सेंटर के कर्मचारियों से मदद मांगी।
स्कैनिंग सेंटर की नर्सों में से एक ने दंपती को बताया कि मादा भ्रूण को पुरुष में बदला जा सकता है। हालांकि, नर्स ने दंपति से यह भी कहा कि इसके लिए उन्हें 25,000 रुपए का खर्च आएगा। इस पर दंपति सहमत हो गए।
नर्स की दी गई कुछ गोलियाँ लेने के बाद अनिता को दर्द होने लगा। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जगदीश ने कहा कि महिला द्वारा गोलियां लेने के तुरंत बाद भ्रूण का गर्भपात हो गया। अनिता को यह जानकर आश्चर्य हुआ कि वह नर भ्रूण था। मामला उजागर होने के बाद पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों ने स्कैनिंग सेंटर को सील कर दिया है।

Hindi News/ Bangalore / बेटे की चाहत में भ्रूण परीक्षण कराने गई गर्भवती महिला ने अजन्मे बेटे का ही गर्भपात करा लिया

ट्रेंडिंग वीडियो