scriptकेएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन को मिला ईट राइट सर्टिफिकेट | KSR Bangalore Railway Station gets Eat Right Certificate | Patrika News
बैंगलोर

केएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन को मिला ईट राइट सर्टिफिकेट

एफएसएसएआई टीम ने किया प्रमाणितबेंगलूरु मंडल का पहला स्टेशन

बैंगलोरJul 27, 2022 / 07:50 am

Yogesh Sharma

fssai_recruitment_2021.jpg

FSSAI Recruitment 2021

बेंगलूरु. केएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन को यात्रियों को उच्च गुणवत्ता, पौष्टिक भोजन प्रदान करने के लिए 5 स्टार ‘ईट राइट स्टेशन’ प्रमाणन से सम्मानित किया गया है। केएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन तीसरे पक्ष के ऑडिट के आधार पर मान्यता पाने वाला दक्षिण पश्चिम रेलवे के बेेंगलूरु मंडल का पहला स्टेशन बन गया है। रेलवे स्टेशन पर 40 खाद्य स्टॉल हैं इनमें एक फूड प्लाजा, तीन जनआहार, 16 खानपान स्टॉल, नौ मिल्क स्टॉल, चार फास्ट फूड यूनिट और सात बहुउद्देशीय स्टॉल हैं।
एफएसएसएआई पैनल में शामिल थर्ड पार्टी ऑडिट टीम ने एफएसएसएआई मानदंडों के अनुसार सभी स्टालों और बेस किचन की जांच की और एफएसएसएआई द्वारा रेलवे स्टेशन पर मार्च के दो दिनों और इस साल जून के एक दिन के लिए जारी चेकलिस्ट की जांच की। चुने गए मापदंडों में भोजन की गुणवत्ता, स्वच्छता और अपशिष्ट निपटान सहित पूरी शृंखला शामिल है।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ शोभा जगन्नाथ ने कहा कि मानक खाद्य भंडारण और स्वच्छता नियमोंं का पालन करने वाले रेलवे स्टेशनों को एफएसएसएआई द्वारा यह प्रमाणीकरण प्रदान किया जाता है।
मंडल रेल प्रबंधक श्याम सिंह ने कहा कि 5-स्टार रेटिंग यात्रियों को सुरक्षित और स्वच्छ भोजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए रेलवे अधिकारियों द्वारा किए गए प्रयासों का एक संकेत है। केएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन के सभी खानपान स्टालों को खाद्य लाइसेंस प्रमाण पत्र प्रदान किए गए हैं। विक्रेताओं के पास मेडिकल फिटनेस सर्टिफिकेट भी हैं और वे मानदंडों का सख्ती से पालन करते हैं।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, डॉ. ए.एन. कृष्णारेड्डी ने कहा, “प्रतिष्ठित प्रमाण पत्र हमें स्टेशन पर भविष्य में स्वच्छता और भोजन की गुणवत्ता के इस मानक को सुनिश्चित करने के लिए और अधिक जिम्मेदार बनाता है।

Hindi News/ Bangalore / केएसआर बेंगलूरु रेलवे स्टेशन को मिला ईट राइट सर्टिफिकेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो