scriptSchool Holidays: 45 दिन के लिए स्कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते समय से पहले जारी किया आदेश | Holidays 2024 School closed for 45 days Summer vacations | Patrika News
राष्ट्रीय

School Holidays: 45 दिन के लिए स्कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते समय से पहले जारी किया आदेश

School Holidays: स्कूलों में 45 दिन की गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। भीषण गर्मी के चलते इस साल 2024 में दिल्ली, राजस्थान, उत्तर-प्रदेश, उत्तराखंड समेत कई राज्यों गर्मी की छुट्टियों के चलते स्कूल बंद किए गए हैं।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 12:43 pm

Akash Sharma

Summer Holidays 2024
School Holidays: मई-जून में होने वाली समर वेकेशन का इंतजार हर किसी को रहता है। यह साल की सबसे लंबी छुट्टियां होती है। ज्यादातर परिवार गर्मी की छुट्टियों में ही घूमने का प्लान बनाते हैं। स्कूली बच्चे हमेशा गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार करते हैं गर्मियों की छुट्टियां ही ऐसी छुट्टियां रहती है जिसके अंदर बच्चे अपने नानी के घर या अपने रिश्तेदार के घर घूमने के लिए जाते हैं कई बच्चे अपने घर को छोड़कर दूसरी जगह भ्रमण पर भी चले जाते हैं इस साल सरकार की तरफ से 45 दिन की गर्मियों की छुट्टियां घोषित की गई है।
सरकार की तरफ से गर्मियों के अंदर ग्रीष्मकालीन अवकाश के तौर पर सरकारी छुट्टियां दी जाती है। छुट्टियों में स्कूली बच्चों घर पर मजे करते हैं। इस साल गर्मियों की छुट्टियां क्या अवकाश की बात करें, तो 17 मई से छुट्टियां शुरू होकर 30 जून तक चलेगी। छुट्टियों के 1 जुलाई से स्कूल खुल जाएगा। 
दिन प्रतिदिन गर्मी का खतरा बढ़ता जा रहा है अत्यधिक तापमान की वजह से बच्चों के लू लगने की संभावना भी बढ़ती जा रही है। इसी के चलते सरकार ने समय से पहले छुट्टियां घोषित कर दी हैं।

Hindi News/ National News / School Holidays: 45 दिन के लिए स्कूल बंद, भीषण गर्मी के चलते समय से पहले जारी किया आदेश

ट्रेंडिंग वीडियो