scriptपाकिस्तान में गर्ल्स स्कूल पर आतंकी हमला, 10 दिन में ये दूसरा अटैक | Terrorist attack on girls school in Pakistan | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में गर्ल्स स्कूल पर आतंकी हमला, 10 दिन में ये दूसरा अटैक

Pakistan Terrorist Attack: ये बीते 10 दिनों में लड़कियों के स्कूल पर हुआ दूसरा आतंकी हमला है। ये स्कूल पाकिस्तान में दूरदराज और अविकसित जिले में लड़कियों को शिक्षित करने के लिए वाना वेलफेयर एसोसिएशन के समर्थन से स्थापित किया गया है। इसका नाम सोफिया नूर स्कूल अपनी स्थापना के कुछ ही हफ्तों बाद बमबारी का शिकार हो गया।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 12:53 pm

Jyoti Sharma

Terrorist attack on girls school in Pakistan

Terrorist attack on girls school in Pakistan

Pakistan Terrorist Attack: आए दिन आतंकवादी घटनाओं से जूझ रहे पाकिस्तान में आतंकियों को अब लड़कियों की शिक्षा से डर लगने लगा है। इसलिए अब वो लड़कियों के स्कूलों को लगातार निशाना बना रहे हैं। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के दक्षिणी वजीरिस्तान की तहसील में स्थित लड़कियों के स्कूल में बम धमाका किया। बता दें कि ये बीते 10 दिनों में लड़कियों के स्कूल पर हुआ दूसरा आतंकी हमला है। ये स्कूल पाकिस्तान में दूरदराज और अविकसित जिले में लड़कियों को शिक्षित करने के लिए वाना वेलफेयर एसोसिएशन के समर्थन से स्थापित किया गया है। इसका नाम सोफिया नूर स्कूल अपनी स्थापना के कुछ ही हफ्तों बाद बमबारी का शिकार हो गया।

तड़के 3 बजे हुआ धमाका

रिपोर्ट के मुताबिक सोफिया नूर स्कूल के कुछ हिस्सों में निर्माण का काम हो रहा था। ये धमाका सुबह 3 बड़े विस्फोट हुआ। इस धमाके में इमारत का एक बड़ा ढह गया है। पाकिस्तान का उत्तर-पश्चिमी क्षेत्र 2021 से आतंकवादी हमलों से त्रस्त हैं। जिसमें खैबर पख्तूनख्वा जिलों में कई लड़कियों के स्कूलों को निशाना बनाया गया है। अब इस धमाके को लेकर पाकिस्तान के सामाजिक कार्यकर्ताओं का कहना है कि आतंकवादी लड़कियों से डरने लगा है। इसलिए वो लगातार लड़कियों के स्कूल को निशाना बना रहे हैं। 

9 मई को भी किया गया था हमला

इससे पहले 9 मई को आतंकियों ने एक और गर्ल्स स्कूल पर हमला किया गया था हालांकि गनीमत रही कि इस हमले में किसी की मौत नहीं हुई थी। 9 मई को, उत्तरी वज़ीरिस्तान के शेवा शहर में इस्लामिया गर्ल्स स्कूल पर बमबारी हुई थी। 
बता दें कि खैबर पख्तूनख्वा में एक दशक पहले सैकड़ों स्कूलों को बमबारी, आगजनी और भीषण आतंकी हमलों का सामना करना पड़ा था। हालांकि पुलिस और सुरक्षा बलों के अभियान शुरू करने के बाद स्थिति में सुधार हुआ है लेकिन अब फिर से वजीरिस्तान में स्कूलों पर हुए हमलों ने स्थानीय आबादी के बीच चिंताएं बढ़ा दी हैं।

Hindi News/ world / पाकिस्तान में गर्ल्स स्कूल पर आतंकी हमला, 10 दिन में ये दूसरा अटैक

ट्रेंडिंग वीडियो