scriptMost victims of road accidents are in the age group of 18-30 age group | सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों में 18-30 आयु वर्ग के लोग ज्यादा | Patrika News

सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों में 18-30 आयु वर्ग के लोग ज्यादा

locationबैंगलोरPublished: Feb 07, 2024 08:32:18 pm

Submitted by:

Nikhil Kumar

  • युवाओं में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करके भारतीय सड़कों को सुरक्षित बनाने के इरादे से केंद्र सरकार ने जागरूकता अभियान शुरू किया है

सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों में 18-30 आयु वर्ग के लोग ज्यादा
सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों में 18-30 आयु वर्ग के लोग ज्यादा

परिवहन उपायुक्त और वरिष्ठ क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी भीमंगौड़ा पाटिल ने कहा कि देश में Road Accident पीड़ितों में 18 से 30 आयु वर्ग के युवाओं की संख्या काफी है।

वे मंगलवार को हुब्बल्ली में Karnataka स्टेट लॉ यूनिवर्सिटी (केएसएलयू) के एनएसएस सेल के सहयोग से धारवाड़ जिला प्रशासन, परिवहन विभाग और पुलिस विभाग द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि युवाओं को भी मोटरसाइकिल चलाते समय या चार पहिया वाहन चलाते समय सतर्क रहना चाहिए क्योंकि सड़क दुर्घटना में मुख्य रूप से युवा ही अपनी जान गंवाते हैं।

युवाओं में सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करके भारतीय सड़कों को सुरक्षित बनाने के इरादे से केंद्र सरकार ने जागरूकता अभियान शुरू किया है। बिना सीट बेल्ट लगाए तेज गति से वाहन चलाना, बिना हेलमेट पहने तेज गति से बाइक चलाना, नशा करना, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग करना तथा यातायात नियमों का पालन न करना युवाओं की मौत की बढ़ती संख्या के पीछे प्रमुख कारण हैं। वरिष्ठ मोटर वाहन निरीक्षक पी.आर.देसाई ने यातायात नियमों और सड़क सुरक्षा के व्यावहारिक पहलुओं के बारे में बताया।

ट्रेंडिंग वीडियो