scriptगोविंदपुर में स्थापित होगा पुलिस थाना | Police station will be established in Govindpur | Patrika News
बैंगलोर

गोविंदपुर में स्थापित होगा पुलिस थाना

हाल ही हिंसक प्रदर्शन के मद्देनजर सरकार का फैसला

बैंगलोरOct 22, 2020 / 07:01 pm

Santosh kumar Pandey

bengaluru_riots_09.jpg
बेंगलूरु. सरकार ने शहर के पूर्व क्षेत्र के के.जी.हल्ली पुलिस थानान्तर्गत कुल 8.50 लाख जनसंख्या होने के कारण गोविन्दपुर में एक और पुलिस थाना स्थापित करने की अनुमति दी है।

के.जी.हल्ली और डी.जे.हल्ली की हिंसक घटनाओं को देखने के बाद पुलिस महानिदेशक प्रवीण सूद ने सरकार को पत्र लिखकर इन दोनोंं क्षेत्रों में दो से तीन पुलिस थाने स्थापित करने का प्रस्ताव भेजा था। सरकार ने भी हिंसक घटनाओंं और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए गोविन्दपुर में पुलिस थाना स्थापित करने की अनुमति दी है।
फिलहाल किराए के भवन में पुलिस थाना आरंभ होगा। इसके लिए भवन तलाश करने का कार्य शुरू हो गया है। एक साल में नया आधुनिक पुलिस थाना निर्मित होगा। सरकार ने इसके लिए अनुदान जारी करने की भी घोषणा की है। गोविन्दपुर पुलिस थाना आरंभ होने पर के.जी.हल्ली को उप संभाग बनाया जाएगा। कई पुलिस थाने इसमें शामिल किए जाएंगे।
कई इलाके होंगे शामिल

गोविन्दपुर पुलिस थाने में कावल बैरासन्द्र, शामपुर, वेंकटेशपुर, पीएन्ड टी कालोनी, के.ई.बी ले आउट, मुस्लिम कालोनी, अनवर लेआउट, लिंगराजपुरम, पिल्लण्णा गार्डन, अश्वथ नगर, कनका नगर, दुबई ले आउट, सईद नगर, सुल्तानपाल्या, इरशाद नगर और अन्य इलाकों को शामिल किया जाएगा। इस नए पुलिस थाने के लिए एक पुलिस निरीक्षक, चार पुलिस उप निरीक्षक, छह एएसआई और ८० पुलिस कांस्टेबलों को नियुक्त किया जाएगा।

Home / Bangalore / गोविंदपुर में स्थापित होगा पुलिस थाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो