scriptसाध्वी चन्दना का फूलों की नगरी में स्वागत | Sadhvi Chandna welcomes in the city of flowers | Patrika News
बैंगलोर

साध्वी चन्दना का फूलों की नगरी में स्वागत

जीतो के कार्यक्रम में बतौर अतिथि करेंगी शिरकत

बैंगलोरMay 27, 2022 / 07:47 am

Yogesh Sharma

साध्वी चन्दना का फूलों की नगरी में स्वागत

साध्वी चन्दना का फूलों की नगरी में स्वागत

बेंगलूरु. जीतो बेंगलूरु की ओर से शनिवार से पैलेस ग्राउंड स्थित चाम्र वज्रा में होने वाले 2 दिवसीय ग्रांड समिट बतौर विशिष्ट अतिथि भाग ले रहीं साध्वी आचार्य चंदना गुरुवार को बेंगलूरु पहुंची। आचार्य चन्दना की अगवानी जीतो एपेक्स के उपाध्यक्ष पारस भंडारी ने की। उन्होंने कहा कि देश विदेश में चिकित्सा एवं शिक्षा सेवा के जरिए पिछले 5 दशक से गरीबों के जीवन में रोशनी लाने में जुटी आचार्य चंदना को समाज सेवा एवं मानवता के लिए किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है।
जीतो बेंगलूरु के अध्यक्ष अशोक नागोरी ने आचार्य चंदना के बारे में कहा कि समाजसेवा के क्षेत्र में देश का चौथा सर्वोच्च सम्मान पाने वाली वह एकमात्र जैन साध्वी हंै। महामंत्री महेश नाहर ने कहा कि भगवान महावीर के अहिंसा, करुणा, मैत्री और सेवा के बिना विश्व शांति संभव नहीं है, और मैत्री व सेवा के उन्ही भावों के साथ आचार्य चंदना जीतो ग्रांड समिट में विशिष्ट अथिति के रूप में शिरकत कर रही हैं।
जीतो बेंगलूरु के मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ बोहरा ने बताया कि आचार्य चंदना का यह मंत्र है कि जहां जिनालय है वहा विद्यालय एवं औषधालय भी होने चाहिए। इसके लिए उन्होंने देश-विदेश में कई स्थानो पर अत्याधुनिक औषधालयों की स्थापना करवाई। उन्होंने बताया कि आचार्य चंदना के यहां पहुंचने पर अनेकों संघ-संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने उनके दर्शन वंदन किए।
इस अवसर पर जीतो एपेक्स निदेशक धीरज भंडारी, केकेजी जोन अध्यक्ष नरेंद्रसिंह सामर व कार्यकारिणी के अनेकों सदस्य मौजूद थे।
रथयात्रा में उमड़े श्रद्धालु
मंड्या. पुलिस कॉलोनी स्थित प्राचीन चामुंडेश्वरी माता मंदिर के वार्षिक उत्सव के उपलक्ष्य में देवी की रथयात्रा निकली। मंदिर में परिसर में सुबह गणपति हवन , चंडी पूजा सहित कई धार्मिक अनुष्ठान हुए। दोपहर को मंदिर के पुजारियों ने मंदिर में देवी विराजमान प्रतिमा को गाजे-बाजे से बाहर निकालकर रथ में विराजमान कर रथयात्रा निकाली। उधर, मलवल्ली तहसील के वैलकवाड़ी गांव में स्थित प्राचीन ऑजनेय स्वामी मंदिर की शोभायात्रा गुरुवार को निकली। विधायक डॉ के. अंदोन्नी गौडा ने शोभायात्रा में भाग लिया।

Home / Bangalore / साध्वी चन्दना का फूलों की नगरी में स्वागत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो